1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गार्गी कॉलेज: छात्रों से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

गार्गी कॉलेज: छात्रों से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी को कुछ बाहरी लोग कॉलेज कैंपस में घुस गए थे और फेस्ट के दौरान छात्राओं से छेड़खानी की थी। वहीं कॉलेज छात्रों ने इस घटना का कड़ा विरोध किया था और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस पर लापरवाही का आरोप भी लगाया था। कॉलेज की छात्रों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में इस मामले के खिलाफ याचिका दाखिल की गई थी।

मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को शीर्ष अदालत ने दिल्ली हाइकोर्ट जाने को कहा। एक वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग थी। जिस पर 13 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करने से मना कर दिया था। वहीं, कॉलेज में हुई छात्रों से छेड़छाड़ के मामले में आज पुलिस ने दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक कुल 17 लोग गिरफ्तार हो चुके है।

आपको बताते चलें कि, कोर्ट में याचिका एडवोकेट एमएल शर्मा ने दायर की थी। एमएल शर्मा ने दाखिल याचिका में भारत सरकार और सीबीआई को प्रतिवादी बनाया था। याचिकाकर्ता का कहना था कि, जिस तरह से बाहर के लोग कॉलेज में घुसकर छात्राओं के साथ बदसलूकी की है।

साथ ही उन्होंने कहा कि, इस मामले में कुछ ठोस कदम नहीं उठाया गया तो डीयू के बाकी कॉलेजों में भी यह घटना घाट सकती है। सरकार को इस मामले को अनदेखा नहीं करना चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश देने चाहिए। इसी के साथ आगे कहा कि, मामले की तय तक जाने के लिए ताकी भविष्य में यह घटना दोबार न घाटे इसके लिए सीबीआई जांच जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...