1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जिला पंचायत सदस्यों के कदमों में गिरे सपा के पूर्व सांसद, पैर पकड़ने का वीडियो वायरल

जिला पंचायत सदस्यों के कदमों में गिरे सपा के पूर्व सांसद, पैर पकड़ने का वीडियो वायरल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

चंदौली: यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव शनिवार को होना है। इससे पहले ही चंदौली जिले से एक ऐसा विडियो सामने आया है, जिसो जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। सोशल मीडिया में वायरल यह वीडियो समाजवादी पार्टी के चंदौली से पूर्व सांसद रामकिशुन का है जो अपने ही पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों के कदमो में गिर रहे हैं और उनके पैर पकड़ रहे हैं।

आपको बता दें कि पूर्व सांसद रामकिशुन सदस्यों के पैर इसलिए पड़ रहें हैं कि जिला पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य एकजुट रहें और जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी तेज नारायण यादव को वोट करें। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व सांसद रामकिशुन ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पार्टी के मान-सम्मान के लिए वह किसी के भी पैर छू सकते हैं।

चंदौली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी टक्कर है। समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद रामकिशुन के भतीजे तेज नारायण यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं, भाजपा ने दीनानाथ शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। यहां के समींकरण को देखें तो 35 जिला पंचायत सदस्यों में 14 सदस्य समाजवादी पार्टी के हैं जबकि बीजेपी के आठ, बीएसपी के चार, अन्य और निर्दलीय सदस्य 9 हैं। समाजवादी पार्टी के 14 सदस्य होने के बाद भी पार्टी को इस बात का डर है कि उनके सदस्य किसी भी तरह से प्रभावित होकर कहीं क्रॉस वोटिंग ना कर दें जिसको लेकर तमाम तरह की कवायद दोनों ही दलों की तरफ से की जा रही है।

मिली जानकारी के मिताबिक रात के वक्त समाजवादी पार्टी से जुड़े कुछ जिला पंचायत सदस्य रात के वक्त दीनदयाल नगर स्थित पार्टी के कार्यालय पर पहुंचे थे। वहां पर पहले से भी कुछ लोग मौजूद थे और आपस में किसी बात को लेकर कुछ वाद-विवाद होने लगा। जब इस बात की जानकारी पूर्व सांसद रामकिसुन को हुई तो वह तकरीबन रात के 11 बजे सपा कार्यालय पर पहुंचे।

उन्होंने जिला पंचायत सदस्यों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन जिला पंचायत सदस्य मान नहीं रहे थे। पूर्व सांसद रामकिशुन के काफी प्रयास के बाद भी जिला पंचायत सदस्य असन्तुष्ट थे जिसको लेकर पूर्व सांसद भी आवेशित हो गए और अचानक जिला पंचायत सदस्यों के पैरों पर गिर पड़े। इस बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि जिला पंचायत सदस्य एकजुट रहें और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को वोट करें।

विडियो वायरल होने के बाद पूर्व सांसद रामकिशुन ने कहा कि देखिये, समाजवादी पार्टी के लिए मैं पैर पर गिर सकता हूं उसके मान सम्मान के लिए। हमारी पार्टी के कुछ सदस्य थे जो जिला पंचायत में वोट देने जा रहे हैं। वह आए और कार्यालय पर बहुत देर तक बैठे रहे। मैं यहां आया और उन को समझा-बुझाकर में भेज रहा था। उनकी कोई मांग नहीं थी, पार्टी का मामला था जिलाध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के लोग उसको बताएंगे। समाजवादी पार्टी को वोट पड़ेगा। जिला पंचायत के कुछ सदस्य कार्यालय पर बैठे रहे मुझे खबर मिली मैं 11 बजे रात को आया उन को समझा-बुझाकर भेजने का काम किया, वह चले गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads