Home Breaking News उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग, ग्रामीणों की ओर बढ़ने का है खतरा

उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग, ग्रामीणों की ओर बढ़ने का है खतरा

2 second read
0
6

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
नैनीताल: भारत में जहा एक तरफ कोरोना के कहर से सभी चिंतित है, तो वही उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग भी प्रशासन को दहशत में डाल रही है।

दरअसल, नैनीताल के खुर्पाताल के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है। आग ने विकराल रूप ले लिया है। इतना ही नहीं वन विभाग के अधिकारी को सूचित करने के बाद भी अधिकारी बेबस नजर आ रहे हैं।

 

 

बताया जा रहा है कि खुर्पाताल के पास सुबह से ही जंगल मे आग लगी है। आग बेकाबू होती जा रही है, जिससे ग्रामीण भी दहशत में आ गए हैं। साथ ही कई वन्य जीवों का जीवन भी संकट में है। वन विभाग के अधिकारी को सूचना देने के बाद भी वे बेबस नजर आ रहे हैं।

मुख्य वन संरक्षक फारेस्ट फायर ने यह जानकारी दी है कि जंगलों की आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद वन विभाग ले सकता है। साथ ही वायुसेना से आग बुझाने के लिए मदद ली जा सकती है। NDRF और SDRF की टीमें भी बुलाई जा सकती हैं।

बताया जा रहा है कि वन विभाग के अधिकारी अभी तक नहीं पहुंचे हैं। आग के विकराल रूप ले रहा है और ग्रामीण इलाकों की ओर बढ़ रहा है। यदि वन विभाग की तरफ कोई एक्शन नहीं लिया गया तो बहुत बड़ा नुक्सान होने की भी संभावना हो शक्ति है। और इसी को लेकर ग्रामीण भी दहशत देखे जा रहे हैं।

Load More In Breaking News
Comments are closed.