1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. दुनिया के बड़े नेता पीएम मोदी के मुरीद, अल्बनीज ने की तारीफ, तो बाइडेन ने मांगा ऑटोग्राफ

दुनिया के बड़े नेता पीएम मोदी के मुरीद, अल्बनीज ने की तारीफ, तो बाइडेन ने मांगा ऑटोग्राफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं। क्वाड मीटिंग के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम नरेंद्र मोदी से ऑटोग्राफ मांग लिया। बाइडेन ने मोदी से पूछा कि आप बड़ी भीड़ को कैसे मैनेज करते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से कहा कि वह बहुत लोकप्रिय नेता हैं और अमेरिका में बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलना चाहते हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हिरोशिमा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं। दुनिया के कई बड़े नेता भी उनके मुरीद हैं। इसी के चलते क्वाड मीटिंग के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम नरेंद्र मोदी से ऑटोग्राफ मांग लिया। बाइडेन ने मोदी से पूछा कि आप बड़ी भीड़ को कैसे मैनेज करते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से कहा कि वह बहुत लोकप्रिय नेता हैं और अमेरिका में बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलना चाहते हैं। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने पीएम मोदी से अपनी चुनौतियों के बारे में भी बताया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्वाड नेताओं की बैठक के दौरान पीएम मोदी से कहा कि मुझे आपके कार्यक्रमों के लिए लोगों से लगातार अनुरोध आ रहे हैं। ये मेरे लिए एक चुनौती बन गई है। बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को सिडनी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई सीईओ, व्यापारिक नेताओं के साथ बैठक करेंगे और भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और उनकी पत्नी के निमंत्रण पर जून में पीएम मोदी राजकीय यात्रा पर अमेरिका जाएंगे। जहां अमेरिकी नेता व्हाइट हाउस में पीएम मोदी के राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘आप दिखाते हैं कि लोकतंत्र मायने रखता है। आप मेरे लिए एक बड़ी समस्या पैदा कर रहे हैं। अगले महीने हम आपके साथ डिनर करेंगे। पूरे देश से हर कोई आना चाहता है। मेरे पास टिकट खत्म हो गए हैं। फिल्म अभिनेता से लेकर रिश्तेदार तक सभी फोन कर रहे हैं। आप बहुत लोकप्रिय हैं।’

वहीं मीटिंग में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज ने कहा कि उनके पास सिडनी में 20,000 की क्षमता वाला कम्युनिटी रिसेप्शन है, लेकिन वह फिर भी सभी लोगों की रिक्वेस्ट पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। बता दें कि इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान गए हैं। जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भी मीटिंग में मौजूद थे। जापान इस साल जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...