Home बिज़नेस Flipkart 1,500 करोड़ रुपये में आदित्य बिड़ला फैशन की 8% हिस्सेदारी खरीदेगी, कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी

Flipkart 1,500 करोड़ रुपये में आदित्य बिड़ला फैशन की 8% हिस्सेदारी खरीदेगी, कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी

3 second read
0
2

आदित्य बिड़ला फैशन ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी है। इस घोषणा के साथ ही कंपनी के शेयर शुक्रवार को छह फीसद तक चढ़ गए। इस निवेश से जुड़ी घोषणा ऐसे समय में हुई है जब Amazon Inc, मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज और Flipkart भारत के तेजी से उभरते ऑनलाइन मार्केट पर दबदबा कायम करने की कोशिशों में जुटे हैं।

आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने इस डील को लेकर कहा है, ”भारत में मिडिल क्लास परिवारों की तादाद काफी बड़ी है और उसमें लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में बुनियाद मजबूत होने की वजह से भारत में फैशन रिटेल में लंबी अवधि में काफी मजबूत वृद्धि होनी तय है। टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर में त्वरित वृद्धि से यह प्रक्रिया और तेज होगी।

कोविड-19 की वजह से अधिकतर लोग अपने घरों में बंद है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में भारतीय ग्रॉसरी से लेकर फोन और कपड़ों तक की खरीदारी ऑनलाइन कर रहे हैं।

एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल में हिस्सेदारी खरीदने की होड़ में है। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल पेंटालून्स रिटेल चेन का परिचालन करता है और भारत में Forever 21 मर्चेंडाइज की बिक्री का अधिकार रखता है।

आदित्य बिड़ला ने कहा है कि कंपनी इस राशि का इस्तेमाल अपने बैलेंस शीट को मजबूती देने के लिए करेगी क्योंकि कंपनी अपने बिजनेस के विस्तार की प्रक्रिया में है।

इस घोषणा के साथ ही आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के शेयर की कीमत 6.5 फीसद की तेजी के साथ 163.45 रुपये पर पहुंच गई। यह 30 मार्च, 2020 के बाद कंपनी के शेयरों की सबसे ऊंची कीमत है।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.