1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पांच साल बाद क्रिकेट के भगवान ने थामा बल्ला, पहली बॉल पर जड़ा चौका

पांच साल बाद क्रिकेट के भगवान ने थामा बल्ला, पहली बॉल पर जड़ा चौका

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने पांच साल बाद एक बार फिर से बल्ला थाम लिया है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की जर्सी पहनकर सचिन मैदान पर उतरे। बता दें ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से हुए नुकसान और इससे पीड़ित हुए लोगों के लिए धन जुटाने के लिए बुशफायर क्रिकेट बैश मैच खेला गया जिसमें सचिन पारी के ब्रेक के दौरान बल्लेबाजी को उतरे।

सचिन ने एलिसी पैरी की पहली ही गेंद पर चौका लगाया। पैरी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर सचिन को चुनौती दी थी जिसको सचिन ने तुरंत स्वीकार कर लिया। सचिन ने ट्वीट किया, ‘शानदार, मैं ऐसा करना पंसद करूंगा और एक ओवर बल्लेबाजी करना चाहूंगा । जब सचिन बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो एक बार फिर मैदान पर ‘सचिन-सचिन’ का शोर मचने लगा। उन्होंने डैन क्रिस्टियन से बैट मांगा।

ऐलिसे ने कहा, ‘हाय सचिन, बुशफायर मैच के लिए आपको यहां देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है। मैं जानती हूं कि आप एक टीम को कोचिंग कर रहे हैं। पर कल रात हम यूं ही बात कर रहे थे और तभी विचार आया कि क्या आप कल ब्रेक के दौरान मेरी गेंदबाजी पर एक ओवर बल्लेबाजी करेंगे। मुझे आपको गेंदबाजी करके बहुत खुशी होगी।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...