Home Breaking News पटाखें बन रहे मकान में लगी भीषण आग , 5 लोगों की हुई मौत

पटाखें बन रहे मकान में लगी भीषण आग , 5 लोगों की हुई मौत

0 second read
1
6

रिपोर्ट – माया सिंह

उत्तर प्रदेश :  उत्तर प्रदेश के बिजनौर से दर्दनाक घटना सामने आई है  । जहां पटाखा बनाने वाले मकान में अचानक धमाका होने से 5 लोगों कि मौत हो गई है वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं । इस हादसा के बाद लोगों में हंगामा मच गया  और मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक युसूफ को हिरासत में ले लिया है ।

दरअसल , बक्शीवाला के अहमद नगर कॉलोनी में एक मकान के अंदर आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा था , जिसमें नौ लोग शामिल थे । पटाखे बनाने के दौरान ही दुर्भाग्यवश कहीं से चिंगारी निकली और भयंकर आग लग गई । पलक झपकतें ही आग के लपटों ने पूरे मकान को अपने आगोस में ले लिया । इस आग में बुरी तरह झुलसकर 5 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 4 लोग जख्मी हैं ।

बताया जा रहा है कि वहां पर रखा बारूद और कोई केमिकल ने आग को बुझने नहीं दिया चिंटू, बृजपाल, वेदपाल, सोनू और प्रदीप  बाहर नहीं निकल पाये और झुलसने से उनका मौत हो गयी । बाद में फायर बिग्रेड पहुंची तो करीब 10 घंटे तक मशक्कत करने के बाद आग बुझाकर बाकी लोगों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह का कहना है कि मकान स्वामी यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है और साथ ही आतिशबाजी बनाने वाले लाइसेंस को भी चेक किया जा रहा है । हालांकि आग लगने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है ।

मकान से किसी तरह जान बचाकर निकले चंद्रपाल सिंह ने बताया कि अंदर कुल 9 लोग काम कर रहे थे । आखिर आग कैसे लगी यह किसी को पता नहीं चला और बारूद व केमिकल के कारण भीषण आग लग गई , जिससे किसी को भागने का मौका तक नहीं मिला । बता दें कि पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है ।

Load More In Breaking News
Comments are closed.