Home टेक खुशखबरी: अब iPhone यूजर्स गूगल के इस फीचर से तुरंत पता लगा लेंगे गुम हुए फोन के बारे में, जानें कैसे…

खुशखबरी: अब iPhone यूजर्स गूगल के इस फीचर से तुरंत पता लगा लेंगे गुम हुए फोन के बारे में, जानें कैसे…

0 second read
0
3

नई दिल्ली: भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से कई बार हमने ये सुना होगा कि हमारा फोन खो गया, या कई बार तो बिना भीड़ के भी फोन खोने की खबरें सामने आती रही है। लेकिन रिपोर्ट लिखवाने के बावजूद भी कई बार हमें अपना खोया हुआ फोन नहीं मिल पाता है। लेकिन अब आप सभी के लिए एक खुशखबरी है खासतौर से आईफोन रखने वाले अब वो सभी लोग खुश हो जाइये जिनके फोन खो चुके है।

जी हां क्योंकि अब गूगल की तरफ से गूगल असिस्टेंट को एक ऐसे फीचर के साथ पेश किए जाने की बात कही गई है, जिसकी मदद से आईफोन यूजर्स अपने खोए हुए आईफोन का आसानी से पता लगा लेंगे। वैसे तो एंड्रॉयड यूजर्स काफी लंबे समय से इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन अब गूगल असिस्टेंट के इस नए फीचर में एपल के ओन फाइंड माय सिस्टम के जैसे ही फीचर्स होंगे, जिसे आईफोन के लिए पेश किया जाएगा।

इस फीचर का लाभ केवल वे ही यूजर्स उठा पाएंगे, जिनके पास आईओएस के लिए गूगल असिस्टेंट सपोर्टेड स्मार्ट स्पीकर और गूगल होम ऐप होगा, तभी ये अपने खोए हुए डिवाइसों का पता लगा पाएंगे।

गूगल स्मार्ट होम डिवाइसों की मदद से जब पूछा जाएगा कि हे गूगल, फाइंड माय फोन, तभी इसे अलर्ट जाएगा। इसके बाद गूगल होम ऐप आईफोन पर एक आईओएस क्रिटिकल अलर्ट भेजेगा।

एपल में स्पेशल नोटिफिकेशंस के रूप में भेजे गए इस अलर्ट को इस्तेमाल किए जाने की क्षमता होगी, जिसे साइलेंस मोड या डू नॉट डिस्टर्ब के माध्यम से ब्रेक किया जा सकेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह यूजर तक पहुंच गया है।

क्रिटिकल अलर्ट वाले ऐप्स के लिए एपल से विशेष मंजूरी लेने की जरूरत पड़ेगी और लगता है कि गूगल ने इस अप्रूवल को प्राप्त कर लिया है। तो अब आप आसानी से अपने खोये हुए फोन का पता लगा सकते ।

Load More In टेक
Comments are closed.