1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. लॉन्च से पहले ही लीक हुआ Hyundai Creta के नये वेरिएंट का फीचर्स, इन मॉडलों से होगा 80000 रुपये सस्ता

लॉन्च से पहले ही लीक हुआ Hyundai Creta के नये वेरिएंट का फीचर्स, इन मॉडलों से होगा 80000 रुपये सस्ता

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : ह्यूदैं मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) अपनी Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) के नए मिड-लेवल वेरिएंट को लॉन्च करने को तैयार है। उससे पहले ही इसके फीचर्स मार्केट में लीक हो गये है। जिसके बाद से लगातार ह्यूदैं के इस नये वेरिएंट का चर्चा हो रहा है और लोग इसे देखने के लिए आतुर है। आपको बता दें कि Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) के नए मिड-लेवल वेरिएंट SX Executive को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है।

बता दें कि यह नया वेरिएंट S और SX वेरिएंट्स से नीचे आएगा। इसके अलावा यह 1.5-लीटर नेचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन वाले मॉडल में मिलेगा। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक नया वेरिएंट Creta SX वेरिएंट्स के मुकाबले 80,000 रुपये सस्ता होगा। दरअसल, इस नए वेरिएंट को लॉन्च करने के पीछा का मकसद S और SX वेरिएंट्स के बीच में कीमतों की दूरी को कम करना है।

Hyundai Creta के SX Executive वेरिएंट में ग्राहकों को कई फीचर्स नहीं मिलेंगे। इनमें 10.25-इंच का टचस्कीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटोप्ले के साथ Arkamys म्यूजिक सिस्टम शामिल हैं। इसके डैशबोर्ड के खाली स्पेस मिलेगा। इस वेरिएंट में और भी कई फीचर्स नहीं दिए जाएंगे। इनमें वॉयस रिक्गनिशन, क्रोम डोर हैंडल्स और रियर व्यू मॉनिटर शामिल है।

Hyundai Creta के SX Executive वेरिएंट में ग्राहकों को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, शार्क-फिन एनटीना, यूएसबी पोर्ट्स और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स मिलेंगे। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नए वेरिएंट में से कई फीचर्स हटाए गए हैं। वहीं, इसमें कई नए फीचर्स को शामिल भी किया गया हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads