Home वायरल पिता दो साल की बच्ची को कूरियर बॅाक्स में लेकर घर-घर पहुंचाता है सामान, दिल छू लेगा ये वीडियो

पिता दो साल की बच्ची को कूरियर बॅाक्स में लेकर घर-घर पहुंचाता है सामान, दिल छू लेगा ये वीडियो

16 second read
0
15

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

चीन : सोशल मीडिया पर अक्सर वीडियो वायरल होते रहते हैं । लेकिन इस बार एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो आपका दिल छू लेगा । वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक डिलीवरी ब्वॅाय अपनी नन्ही बच्ची को कूरियर बॅाक्स में रखकर घर-घऱ जाकर सामान पहुंचाता है ।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, छोटी लड़की अपने पिता के साथ काम पर तब से जा रही है, जब वो सिर्फ 6 महीने की थी । पिता उसे बॉक्स में डालकर ले जाते थे । ली उसे आगे रख लेते थे, ताकि वो उसका अपना काम करते-करते भी ध्यान रख पाएं । ट्रेवलिंग के दौरान बच्ची हमेशा बॉक्स में बैठे हुए मुस्कराती रहती है ।

बता दें कि डिलीवरी बॉय ली 2019 से अपनी बेटी को अपने साथ रखकर काम कर रहे हैं। दरअसल, ली और उनकी पत्नी दोनों ही wet market में काम करते हैं। जिसके चलते दोनों ने ही अपनी बच्ची का ध्यान रखने के लिए समय बांट रखा है। दिन में ली अपनी को संभालते है। जिसकी वजह से वो काम के दौरान उसे अपने साथ ही रखते हैं। तो वहीं, शाम में बच्ची अपनी मां के पास रहती है।

दंपति ने खराब आर्थिक परिस्थियों के चलते ये कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि जब बच्ची 5 महीने की थी, उसे निमोनिया हो गया था । जिसके बाद उनकी सारी बचत उसके इलाज में खर्च हो गई और उनकी आर्थिक परिस्थिती और ज्यादा खराब हो गयी ।

हालाँकि, दंपति को लगता है कि बच्ची जिस तकलीफ से गुजर रही है, उसके लिए वे दोषी है । ली बताते हैं कि उनके पास कोई विकल्प नहीं है। ली और उनकी वाइफ अपनी बच्ची का ध्यान इस तरीके से रखने के लिए मजबूर हैं। वो रोजी रोटी कमाने के साथ-साथ अपनी बच्ची को टाइम भी देना चाहते हैं।

आपको बताते चलें कि ली का परिवार महज 107 वर्ग फीट के छोटे से कमरे में रहता है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होते ही लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं । साथ ही बच्ची की परवरिश के लिए दंपती द्वारा किए जा रहे संघर्ष की सराहना कर रहे हैं ।

Load More In वायरल
Comments are closed.