1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. किसान दंभी भाजपा को सड़क पर ले आएंगे: अखिलेश यादव

किसान दंभी भाजपा को सड़क पर ले आएंगे: अखिलेश यादव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

किसान दंभी भाजपा को सड़क पर ले आएंगे: अखिलेश यादव

नए कृषि कानूनों को किसान संगठन एक महीने से अधिक समय से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसान संगठन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। सरकार ने किसान संगठनों को 30 दिसंबर को एक बार फिर से बातचीत के लिए बुलाया है।

इसको लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार किसानों का तिरस्कार कर रही है। कड़कड़ाती ठंड में अपना जीवन न्यौछावर कर रहे किसान उनकी प्राथमिकता नहीं हैं।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट में लिखा, ‘भाजपा सरकार ने किसानों द्वारा बातचीत के लिए प्रस्तावित दिन की जगह बातचीत की तारीख को आगे बढ़ाकर ये साबित कर दिया है कि कड़कड़ाती ठंड में अपना जीवन न्यौछावर कर रहे किसान उनकी प्राथमिकता नहीं हैं। भाजपा लगातार किसानों का तिरस्कार कर रही है। अखिलेश ने कहा कि किसान दंभी भाजपा को सड़क पर ले आएंगे।

किसान संगठनों ने नए कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए तौर तरीके सहित एजेंडे पर 29 दिसंबर को वार्ता करने का पिछले हफ्ते एक प्रस्ताव दिया था, जिसके बाद सरकार ने उन्हें आमंत्रित किया है। सरकार ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 40 किसान संगठनों को बातचीत के लिए 30 दिसंबर को बुलाया है।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर जो ‘झूठ की दीवार’ तैयार की गई है, वह जल्द ही गिरेगी। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार पूरे समर्पण के साथ किसानों और कृषि क्षेत्र को मजबूत बनाने का काम करती रहेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...