1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई, जब वे तलाशी अभियान चला रहे थे। खुफिया जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिली की कुछ आतंकी राजौरी जेल के थानामंडी क्षेत्र में छिपे हुए है। इसके बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने जिले के थानामंडी वन क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई, जब वे तलाशी अभियान चला रहे थे। खुफिया जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिली की कुछ आतंकी राजौरी जेल के थानामंडी क्षेत्र में छिपे हुए है। इसके बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने जिले के थानामंडी वन क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

आपको बता दें कि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि अभियान की निगरानी कर रही राजौरी की पुलिस अधीक्षक शीमा नबी कसबा ने भी इलाके में मुठभेड़ होने की पुष्टि की थी।

 

वहीं, आज तड़के सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन गतिविधि देखी गई। भारतीय सेना के पश्चिमी कमान ने कहा कि क्षेत्र की खोज के दौरान हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी हुई।

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस और सेना ने सारथियान सीमावर्ती गांव में तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान एक बोरे में दो पिस्तौल, पांच मैगजीन और 122 कारतूस बरामद हुए।

उन्होंने कहा कि हथियार संभवतः सीमा पार से एक ड्रोन द्वारा गिराए गए थे। हालांकि, आगे की जांच जारी है। पुंछ जिले के बालनोई इलाके में एक भेड़ फार्म के पास शुरू किए गए एक ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने दो वायरलेस संचार सेट, बैटरी और कुछ मशालें भी बरामद कीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...