Home क्राइम शर्मनाक ! दहेज न मिलने पर ससुरालियों ने बहु को गांव में नंगा घुमाया, लाठी- डंडों से की पीटाई

शर्मनाक ! दहेज न मिलने पर ससुरालियों ने बहु को गांव में नंगा घुमाया, लाठी- डंडों से की पीटाई

18 second read
0
172

रिपोर्ट-पल्लवी त्रिपाठी

ओडिशा : ओडिशा में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी है । जहां दहेज न दिए जाने पर बहु को ससुरालियों ने इतनी बड़ी सजा दी कि उसे नग्न कर गांव भर में घुमाया । इतना ही नहीं, उसे बुरी तरह से लाठी- डंडों से पीटा गया ।

मामला ओडिशा के केंद्रपारा जिले (Kendrapara District) के कोरुक गांव का है । जहां ससुरालियों ने दहेज न मिलने पर बर्बरता की हद पार कर दी । सास-ससुर ने बहु को पहले तो नग्न अवस्था में पूरे गांव में घुमाया । इसके बाद उसे लाठी- डंडों से जमकर पीटा । वहां मौजूद किसी ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया । देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया ।

यह वीडियो Youth Against Rape के आॅफिशीयल इंस्टाग्राम पेज पर डाला गया है । जिसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह से ससुराल वाले महिला के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं । वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है – “अनमोल बेटियों को मूल्य टैग सौंपना”, #DowrySystem की क्रूर वास्तविकता !! साथ ही मामले की जानकारी दी गयी है ।

मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘महिला के चाचा ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है । जिसके बाद मामले में जांच शुरू की गई है । निकिराई पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर काबुली बारिक की मानें तो कोरुक गांव में कुछ स्थानीय लोगों ने महिला को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने की कोशिश की, जिसे दहेज नहीं मिलने के बाद प्रताड़ित किया गया ।

इंस्पेक्टर काबुली बारिक ने आगे बताया, ‘महिला का बयान दर्ज किया गया है । उसके ससुराल वाले गांव से भाग गए हैं और उनकी तलाश जारी है, जिसके लिए एक विशेष पुलिस दल का गठन किया गया है ।’ साथ ही उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वालों की भी तलाश की जा रही है ।

Load More In क्राइम
Comments are closed.