Home मीडिया जगत एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया को मिला नया प्रेजिडेंट : नई टीम गठित हुई

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया को मिला नया प्रेजिडेंट : नई टीम गठित हुई

49 second read
0
5
Editors Guild of India gets new president: new team formed

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया को अपना नया अध्यक्ष मिला गया है। आपको बता दे कि द सिटिजन की संस्थापक संपादक सीमा मुस्तफ़ा गिल्ड की नई अध्यक्ष होंगी। कुल 140 सदस्यों में से 81 वोट पाकर सीमा ने पत्रकार एमडी नलपत को हराया। नलपत को सिर्फ 51 वोट मिले।

सीमा मुस्तफा ‘द सिटीजन’ वेबसाइट की फाउंडर व एडिटर हैं। वे अब ‘द प्रिंट’ के फाउंडर व एडिटर-इन-चीफ शेखर गुप्ता की जगह लेंगी। यह घोषणा 16 अक्टूबर को डिजिटल तरीके से संपन्न हुए चुनावों के नतीजे आने के बाद की गई।

इस चुनाव में महासचिव पद के लिए लड़ रही न्यूज़ एजेंसी एएनआई की स्मिता प्रकाश को हार्ड न्यूज़ मैगजीन के एडिटर संजय कपूर ने हराया। स्मिता प्रकाश को 140 में से सिर्फ 50 वोट मिले. वहीं कोषाध्यक्ष के लिए कारवां पत्रिका के अनंतनाथ को निर्विरोध चुना गया।

नाथ रेडिफ.कॉम की कंट्रिब्यूटिंग एडिटर शीला भट्ट की जिम्मेदारी संभालेंगे। आम तौर पर सर्वसम्मति से पदाधिकारियों की नियुक्ति की सामान्य व्यवस्था को दरकिनार कर इस बार पदों के लिए चुनाव हुए।

एडिटर्स गिल्ड ने हाल ही में प्रसार भारती द्वारा पीटीआई और यूएनआई का सब्सक्रिप्शन खत्म करने को लेकर चिंता जताते हुए प्रेस रिलीज जारी किया था।

Load More In मीडिया जगत
Comments are closed.