Home उत्तर प्रदेश यूपी 112 के तीसरे स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए DGP ओपी सिंह

यूपी 112 के तीसरे स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए DGP ओपी सिंह

1 second read
0
24
DGP OP Singh attended the program of the third establishment day of UP 112

(लखनऊ से संवाददाता जुहैब आलम की रिपोर्ट)

उत्तर प्रदेश पुलिस की आपातकालीन सेवा ‘यूपी 112 का तीसरा स्थापना दिवस समारोह का शुक्रवार को आयोजित किया गया इस कार्यक्रम में डीजीपी ओपी सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस कार्यक्रम के दौरान डीजीपी ओपी सिंह ने मौजूद पुलिस आधिकारियों को संबोधित के दौरान  कहा कि, यूपी 112 में काम करने वाले सभी साथियों को बधाई, और तीन वर्ष में प्रदेश पुलिस का ये उपहार हमारे लिए अजूबा था, कुछ साल पहले हम गाड़ियों के लिए मोहताज हुआ करते थे। लेकिन अब पुलिस की व्यवस्थाएं ठीक हो गई है हर जवान ने प्रदेश की जनता को सुरक्षा दी है।

वहीं उन्होंने आगे कहा कि, तीन साल पहले का जो 100 नंबर था जो हमारे लिए अविष्मरणीय था और सबसे पहला कदम हमारा विश्वास बनाने का था, तो दूसरा हमारे सफर का महत्वपूर्ण बिंदु रेस्पोंश टाइम का था और  तीसरी जो सबसे बड़ी पहल कई संस्थाओं के साथ जुड़ने की है। जो हमने सवेरा नामक पहल शुरू की है।

इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि, यूपी 112 नंबर सेवा पर अब जानवरों को बचाने के लिए भी सूचनाएं मिलने लगी है और सवेरा नामक पहल में 5 लाख से ज्यादा पंजीकरण अबतक हो चुके है। मात्र 3 साल के अंदर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाता है तो ये अपने आप मे उपलब्धि है और ये लगन शीलता व कर्तव्य निष्ठा से संभव हुआ है। डीजीपी ने आगे कहा कि, मैं स्मार्ट पुलिसिंग चाहता हूं।

Share Now
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.