1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली: PM मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे

दिल्ली: PM मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे। उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस.जयशंकर भी मौजूद हैं। राष्ट्रपति भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का औपचारिक स्वागत होना है। वहीं ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप राष्ट्रपति भवन पहुंच चुकी हैं। वहीं आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राजधानी दिल्ली में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

पहले कार्यक्रम में राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत होगा। राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी की हैदराबाद हाउस में एक बैठक होगी, जिसके बाद उनके बीच समझौतों का आदान-प्रदान होगा। साथ ही अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप आज ​​नानकपुरा में दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी। बता दें कि, दोनों देश अमेरिका और भारत पांच सौदे करने वाले हैं। इसमें घरेलू सुरक्षा, बौद्धिक संपदा कानून, परमाणु सौदे के तरत रिएक्टर समझौता, रक्षा सौदा और समीति ट्रेड डील शामिल है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशने के साथ अपने दो दिवसीय भारत दौरे आए हुए हैं। बीते सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप का भव्य स्वागत किया गया। साथ ही स्टेडियम में एक लाख दस हजार से ज्यादा लोगों मौजूद थे। वहीं कई सास्कृतिंक कार्यक्रम की झलक देखने को मिली। इस दौरान ट्रंप ने भी पीएम मोदी की तारीफों में कई शब्द बोलें और कहा कि, अमेरिका और भारत के रिश्तों को कैसे और मजबूत कर सकें इस पर भी पीएम मोदी से बातचीत करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...