Home Breaking News दिल्‍ली सरकार का फैसला, जल्द शुरू होगी LNJP और GTB में ओपीडी सेवाएं

दिल्‍ली सरकार का फैसला, जल्द शुरू होगी LNJP और GTB में ओपीडी सेवाएं

0 second read
0
7

दिल्‍ली सरकार 2021 में दिल्‍ली को नए साल का तोहफा देने के साथ साथ एक बड़ी राहत देने जा रही है। दिल्ली सरकार ने दिल्‍ली में पिछले 10 महीनों से बंद पड़ी ओपीडी सेवाओं को शुरू किए जाने का फैसला किया है।

सरकार का कहना है कि देश के सबसे बड़े कोविड हॉस्पिटल लोक नायक जयप्रकाश अस्‍पताल में जल्द ही ओपीडी की सेवाएं शुरू की जाएंगी। दिल्‍ली सरकार की ओर से कोरोना अस्‍पताल बनाए गए एलएनजेपी और जीटीबी अस्पताल को अब आंशिक रूप से कोविड हॉस्पिटल किया जाएगा। इनमें अब बाहर से आने वाले मरीज अपनी बीमारियों का इलाज करा सकेंगे।

दिल्ली में लगातार कम होते कोरोना मामले के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है। इस ही के साथ आप को बता दें कि एलएनजेपी अभी तक 2,000 बेड की क्षमता के साथ देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल है।

यहां मार्च 2020 से ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं। जबकि दिल्ली सरकार का गुरु तेग बहादुर अस्पताल 1500 बेड का कोविड हॉस्पिटल है। यहां कोरोना का इलाज शुरू होने के साथ ही ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं।

अभी तक ये दोनों अस्पताल पूर्ण रूप से कोविड के इलाज में लगे हैं। हालांकि नए साल में यहां बाकी बीमारियों के मरीज भी जा सकेंगे। इनके अलावा अक्षरधाम मंदिर के पास कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बना कोविड केअर सेन्टर भी बंद कर दिया गया है।

इस ही के साथ आप को बता दे कि दिल्ली में बुधवार को 677 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। 940 लोग ठीक हुए और 21 की मौत हो गई। अब तक संक्रमण के 6 लाख 24 हजार केस आ चुके हैं। इनमें से 6 लाख 08 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं। 10 हजार 523 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 5 हजार 838 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.