1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. दिल्ली सरकार को दिल्ली वालों की जिंदगी की परवाह नहीं- पीएम मोदी

दिल्ली सरकार को दिल्ली वालों की जिंदगी की परवाह नहीं- पीएम मोदी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली चुनाव का फैसला तो 11 फरवरी को आएगा लेकिन उससे पहले जमकर चुनाव प्रचार हो रहा है। इस वक्त राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर जमकर बरस रही हैं। आज एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसते हुए कहा कि, आजादी के बाद पहली बार इतनी तेज काम हुआ है।

चुनावी दंगल के बीच पीएम न दिल्ली में ऐसी बेदर्द सरकार बैठी है जिसे दिल्ली वालों की जिंदगी की परवाह नहीं है। दिल्ली के बेघर लोगों का क्या अपराध है कि उन्हें पीएम आवास योजना के तहत अपना घर नहीं मिलता?

पिछले 5 साल में केंद्र सरकार ने जिस स्पीड और स्केल से काम किया है, वो अपने आप में अभुतपूर्व है। स्वतंत्रता के बाद से कभी भी इतनी तेजी से काम नहीं हुआ है। आज आयुष्मान भारत योजना जितने लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा देती है, वो अमेरिका, कनाडा जैसे देशों की कुल जनसंख्या के बराबर है।

स्वच्छ भारत मिशन से केन्द्र सरकार ने जितने शौचालय बनाए हैं, उसकी संख्या मिस्र की जनसंख्या से भी ज्यादा है। उज्ज्वला योजना से हमने गरीब माताओं को जितने गैस कनेक्शन दिए हैं, वो करीब जर्मनी की जनसंख्या के बराबर है।

सौभाग्य योजना के तहत हमने जितने मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए हैं, वो ऑस्ट्रेलिया की कुल आबादी से भी अधिक हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार ने जितने घर बनवाये हैं, वो श्रीलंका की कुल जनसंख्या से भी ज्यादा है।

इसी गति से काम हो तो दिल्ली की अनेक समस्याएं सुलझाई जा सकती हैं। यही वजह है कि दिल्ली के लोगों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा पर विश्वास दिखाया। अब इसी विश्वास के कारण ही दिल्ली वाले आज सीना तान कर कह रहे हैं कि-देश बदला, अब दिल्ली बदलेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...