Home दिल्ली CM केजरीवाल ने शुरू किया डेंगू के खिलाफ ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान, अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की

CM केजरीवाल ने शुरू किया डेंगू के खिलाफ ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान, अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की

38 second read
0
6

राजधानी दिल्ली में अभी कोरोना का कहर का नाम थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी डेंगू का खतरा बढ़ने लगा है। बारिश के मौसम में पनपने वाली यह बीमारी सितंबर के अंत से शुरू होती और इसका प्रकोप नवंबर तक रहता है।

इससे बचने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले साल ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान की शुरुआत की थी।उन्होंने कहा कि पिछले साल दिल्ली के दो करोड़ लोगों ने मिलकर डेंगू को हराया था। इस बार भी हमें मिलकर डेंगू को हराना है।

केजरीवाल ने विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों, आरब्डल्यूए समेत दिल्ली में रहने वाले सभी लोगों से ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की।

रविवार को डेंगू से निपटने और रोकथाम के लिए ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान की शुरुआत करते हुए सीएम ने अपने आवास पर उन जगहों की जांच की, जहां साफ पानी जमा हो सकता है। घर के जिन गमलों में पानी था, उसे साफ किया।

उन्होंने कहा कि सितंबर का पहला हफ्ता है और इस वक्त हम सब लोग जानते हैं कि डेंगू के मच्छर कितने ज्यादा पैदा होने शुरू हो जाते हैं. अपने को, अपने परिवार को और दिल्ली को डेंगू से बचाना है।’

उन्होंने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि डेंगू के खिलाफ अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज चौथे रविवार को 10 मिनट निकालकर मैंने फिर से घर पर इकट्ठा हुए साफ पानी को बदला। इस तरह से हमें डेंगू के मच्छर पैदा होने से रोकना है और अपने परिवार एवं पूरी दिल्ली को डेंगू से बचाना है।

जिसके बाद केजरीवाल ने दुर्गेश पाठक के ट्वीट का रीट्वीट किया दिल्ली जीतेगी, डेंगू हारेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का संकल्प – पिछली बार की तरह इस बार भी डेंगू को हराएंगे। सभी दिल्ली वाले इस मुहिम में हिस्सा ले|

राजकुमारी ढिल्लों के ट्वीट को रीट्वीट करतये हुए अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट शेयर किया जिसमे लिखा था माननीय मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के डेंगू के ख़िलाफ़ महाअभियान का आज चौथा रविवार है।इस कड़ी में मेरी सभी RWAs से अपील है कि वे अपनी कालोनी के सभी लोगों से इस मुहिम से जुड़ने की अपील करें।

अरविन्द केजरीवाल ने एक ट्वीट और किया जिसमे उन्होंने लिखा अरविन्द केजरीवाल जिस शुभ काम में घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद और साथ मिलता है वो काम ज़रूर सफल होता है। दिल्ली के 2 करोड़ लोगों का ये परिवार इस बार भी डेंगू को जरूर हराएगा।

अभियान में दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। सभी विधायकों का कहना है कि इस अभियान का पिछले साल काफी असर देखने को मिला था और डेंगू के मामलों में काफी गिरावट आई थी। इस बार भी क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर अभियान को सफल बनाएंगे और डेंगू से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं होने दिया जाएगा।

Load More In दिल्ली
Comments are closed.