Home उत्तर प्रदेश वो तड़पते रहे लोग देखते रहे, खून बहता रहा वो बाते करते रहे, वो चिल्लाते रहे लोग वीडियो बनाते रहे…

वो तड़पते रहे लोग देखते रहे, खून बहता रहा वो बाते करते रहे, वो चिल्लाते रहे लोग वीडियो बनाते रहे…

0 second read
0
754

रिपोर्ट : दीपक कुमार

बरेली : देश-दुनिया के क्षेत्रों से लगातार ऐसे कई खबरें सामने आ रहें है, जो दिलों को झकझोरता ही नहीं बल्कि दहलाता भी है। इंसानों के इंसानियत पर सवाल भी खड़ा करता है, और उन्हें सबक भी सिखाता है। लेकिन ये कहां सबक सीखने वाले, क्योंकि इन्हें डर हैं कानूनि पचड़े का, जो दुर्घटना में घायल लोगों की मदद के बाद होना पड़ता है। शायद यहीं कारण रहा है कि लोग आज पिड़ितों की मदद करने के बजाये उनका वीडियो बनाना ज्यादा जरूरी समझते है।

एक ऐसा ही मानवता को झकझोर देने वाला वीडियो उत्तर प्रदेश के बरेली से सामने आया है। जहां घायल दंपती की मदद की जगह अधिकतर लोग वीडियो बनाते रहे। किसी ने गंभीर दुर्घटना में लहू लुहान दंपति की मदद कर हॉस्पिटल ले जाना जरूरी नही समझा। लोगों को अगर जल्दी थी तो  हादसे में घायल युवक युवती का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की। घायल दंपति खून से सराबोर तक तक तड़पते रहें, जब तक पुलिस और एम्बुलेंस ने उन्हें हॉस्पिटल  नही भेज दिया। वीडियो देखने के बाद पुलिस के अधिकारियों ने लोगो से दुर्घटना में घायलों की तुरंत मदद की अपील की है।

खबरों की मानें तो  बाईपास हाइवे पर बेतरकीब खड़ी ट्रक व अन्य गाडिया की वजह से एक परिवार पर संकट के बादल छा गये है। देर शाम को एक युवक बदायूं से बाइक से अपनी पत्नी के साथ हल्द्वानी की ओर जा रहा था । इसी दौरान बाइक सवार के सामने बड़ी गाड़ी आ गई। जिससे बचने के लिए वह अपनी बाइक को सड़क के कच्चे रास्ते पर ले आया। जहां मोड़ पर एक दस टायर ट्रक खड़ा था । मोड़ होने की वजह से  उसे ट्रक दिखाई नही दिया और बाइक सवार ट्रक के पीछे से टकरा गया । जिसके चलते बाइक पर सवार युवक युवती गम्भीर  रूप से घायल हो गए और आस पास के लोगो से मदद की गुहार लगाने लगे।

घटनास्थल पर मौजूद लोग उनकी मदद करने के जगह उन लोगो का वीडियो बनाने में लग  गए । किसी ने भी उन्हें हॉस्पिटल पहुँचने की जहमत नही उठाई और मानव जीवन के लिये कीमती पल दर्द और चीख पुकार में बर्बाद होने लगे। काफी देर बाद  किसी ने 112 पी आर वी को सूचना दी । जिसके बाद एम्बुलेंस की मदद दोनो को बरेली के हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ पर दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने जनता से अपील की है कि ऐसे दुर्घटनाग्रस्त लोगो की तुरंत मदद की जाये, हादसे में किसी का भी अपना भी हो सकता है। सिर्फ वीडियो बनाना अच्छे नागरिक की पहचान नही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.