1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki लेकर आ रही है सबसे सस्ती कार, फीचर्स नए जमाने के…

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki लेकर आ रही है सबसे सस्ती कार, फीचर्स नए जमाने के…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki बहुत जल्द अपने सबसे सस्ती कार लेकर आने वाली है। जिसकी कीमत के बारे में कहा जा रहा है की वो Maruti Alto से भी कम होगी। मीडिया रिपोर्ट्स में लगातार इसके चर्चे हो रहे है।

सबसे सस्ती कार की कीमत का दावा

ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस कार की कीमत Maruti Suzuki की ही सबसे सस्ती कार Alto से कम होगी। जो तकरीबन 4 लाख के आस-पास हो सकती है। खबरों की मानें तो Maruti Suzuki की ये कार या तो Alto की रिप्लेसमेंट होगी या फिर उसका नया वर्जन होगी। मतलब उसको नए रंगरूप में उतारा जा सकता है। क्योंकि Alto अब एक पुरानी कार हो चुकी है।

मारुति की इस नई छोटी कार में Maruti Alto से बढ़िया फीचर्स होंगे, खास तौर पर इसके AC वेरियंट्स में। मारुति इस कार को लेकर तैयारियों में जुटी है और इसकी लॉन्चिंग का ऐलान जल्द ही कर सकती है। अभी मारुति Alto का टॉप मॉडल 4.16 लाख रुपये (एक्स शोरूम-नोएडा) में आता है।

हालांकि गुंजाइश इस बात की भी है कि मारुति सुजुकी ये नई कार Alto के नए वर्जन के रूप में लॉन्च कर दे, क्योंकि मारुति अपनी गाड़ियों को Heartect प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर रही है। ऐसे में मारुति की नई Alto जिसे S-presso के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, Heartect प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट कर दिया जाए।

ये होंगे खास फीचर्स

ऐसी उम्मीद है कि ये कार 1000cc के इंजन के साथ आएगी, इसके टॉप वेरिएंट में पावर विंडो जैसे बढ़िया फीचर्स हो सकते हैं। साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी कार में दिया जा सकता है। इस नई कार में Android Auto और Apple Car Play कनेक्शन भी देखने को मिल सकता है, ताकि आप नैविगेशन, कॉलिंग जैसे फीचर्स का मजा ले पाएं।

बता दें कि इस बीच मारुति को हाल ही में WagonR के इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग करते देखा गया है। हालांकि मारुति इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी या नहीं इसका पता नहीं चल पाया है, क्योंकि  WagonR इलेक्ट्रिक के पहियों पर Toyota का लोगो देखने को मिला है। इसलिए हो सकता है कि मारुति की जगह टोयोटा इसे लॉन्च करे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads