1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: चौथे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस को लगा झटका, खंडवा में BJP ने कर दिया खेला

Loksabha Election: चौथे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस को लगा झटका, खंडवा में BJP ने कर दिया खेला

Loksabha Election: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। यहां पर खंडवा की पूर्व महापौर अणिमा उबेजा अपने पति गुरमीत सिंह उबेजा के साथ भाजपा में शामिल हो गई है। इनके साथ 2 अन्य लोगों ने भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Loksabha Election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कुल चार चरणों में मतदान होंगे। जिसमें से तीन चरण के मतदान हो चुके है वहीं, चौथे और आखिरी चरण को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। लेकिन इसी बीच खंडवा में वोटिंग के चार दिन पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। यहां से कांग्रेस की नेत्री और पूर्व महापौर अणिमा उबेजा अपने पति गुरमीत सिंह उबेजा के साथ भाजपा में शामिल हो गई है। इनके साथ ही 2 अन्य नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

पूर्व महापौर बीजेपी में शामिल

अणिमा उबेजा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता है इसके साथ ही वो खंडवा की पूर्व महापौर भी हैं। वहीं अणिमा उबेजा के पति गुरमीत सिंह उबेजा चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष हैं। दोनों ने कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। इसके अलावा चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र जैन जो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से प्रबल दावेदार माने गए थे वो भी भाजपा में शामिल हो गए है। बता दें कि अभी एक दिन पहले शहर कांग्रेस अध्यक्ष इन्दलसिंह पंवार ने भी कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने क्या कहा?

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में सभा करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनकी मौजूदगी में कई कांग्रेस नेताओं ने भाजपा जॉइन किया। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे लेकर कहा कि कांग्रेस के विचारवान लोग अब कांग्रेस की रीति नीतियों से दुःखी होकर पार्टी छोड़ रहे हैं, वहीं लोगों का भाजपा के नेतृत्व के प्रति विश्वास बढ़ा है।

भाजपा को और ताकत मिलेगी

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो जन -जन के मन में बसें हैं. उनके प्रति असीम श्रध्दा है। उन्हीं के नेतृत्व में भारत को विश्व गुरु बनते हुए लोग देखना चाहते हैं। इसलिए लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा स्वीकार रहे हैं। आज खण्डवा की पूर्व महापौर बहन अणिमा जी और गुरमीत सिंह जी ने भाजपा की सदस्यता स्वीकार की है।

यहां के प्रतिष्ठित नागरिक राजू जी ने भी भाजपा के परिवार में सम्मिलित होने का फैसला किया है। मैं इनका भाजपा परिवार में हृदय से स्वागत करता हूं, उनके आने खण्डवा में भाजपा को और ताकत मिलेगी। हमने जो लक्ष्य तय किया है कि रेकॉर्ड तोड़ जीत ज्ञानेश्वर पाटिल की हो , मोदीजी को फिर प्रधानमंत्री बनायें।

भाजपा में शामिल लोगों का स्वागत

भाजपा में शामिल होने पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो जन -जन के मन में बसें हैं। उनके प्रति असीम श्रध्दा है। उन्हीं के नेतृत्व में भारत को विश्व गुरु बनते हुए लोग देखना चाहते हैं। इसलिए लोग कांग्रेस छोड़कर भाजपा स्वीकार रहे हैं। खण्डवा की पूर्व महापौर बहन अणिमा जी और गुरमीत सिंह के भाजपा के परिवार में शामिल होने पर हृदय से स्वागत करता हूं, उनके आने से खण्डवा में भाजपा को और ताकत मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...