1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. NGO ‘एक अटल प्रयास’ का सराहनीय पहल, 21 गरीब कन्याओं की कराई जायेगी शादी: राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद छिल्लर

NGO ‘एक अटल प्रयास’ का सराहनीय पहल, 21 गरीब कन्याओं की कराई जायेगी शादी: राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद छिल्लर

संस्थान ने एक और सराहनीय पहल की है। जिससे गरीब बच्चियों का भी उद्धार होगा। 25 दिसंबर को NGO एक अटल प्रयास, 21 गरीब कन्याओं की शादी कराने वाली हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बागपत: NGO ‘एक अटल प्रयास’ लोगों के हितों के लिए तमाम सामजिक कार्य करता है। जो लोगो के हित में तो होता ही है, साथ ही गरीब बच्चों, गरीब महिलाओं के हित में भी होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए संस्थान ने एक और सराहनीय पहल की है। जिससे गरीब बच्चियों का भी उद्धार होगा। 25 दिसंबर को NGO एक अटल प्रयास, 21 गरीब कन्याओं की शादी कराने वाली हैं।

आपको बता दें कि संस्थान ने अभी ये तय नहीं किया है कि 21 गरीब कन्याओं की शादी का कार्यक्रम गाजियाबाद से होगा याफिर मेरठ से। इस बात की जानकारी बागपत जिले के तमेलागढ़ी गांव के रहने वाले NGO के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद छिल्लर ने दी है। इसके साथ ही संस्थान के राष्ट्रीय संरक्षक और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार ने बताई है।

उन्होने बताया कि NGO एक अटल प्रयास ने देश हित और समाज हित में कई कार्य किए हैं। संस्थान का उद्देश्य है कि आगे भी ये सतत प्रयास जारी रहेंगे। संस्थान कई रक्तदान शिविर लगाकर कई यूनिट रक्त इकठ्ठा करा चुकी है। उन्होने बताया कि NGO एक अटल प्रयास ने कोरोना महामारी के भीषण दौर में कई सराहनीय कार्य किए हैं।

उन्होने बताया महामारी के भीषण दौर में संस्थान एक अटल प्रयास ने तकरीबन 400 परिवारों को दो महीने तक राशन वितरित किया। इसके साथ ही NGO द्वारा समय-समय पर वृक्षारोपण अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थानों पर फलदार और छायादार पौधों को लगाकर पर्यावरण को सुरक्षित रखने के साथ ही इसके प्रति लोगो को जागरुक करने का भी काम किया जाता है।

उन्होने बताया कि आने वाले दिनों में NGO द्वारा और भी कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया जायेगा। जिससे देश और समाज के लोगो को फायदा मिल सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...