Home लखनऊ सिविल, जेइइ और नीट की कोचिंग होगी फ्री, 10 फ़रवरी से शुरू होगा रेजिस्ट्रेशन

सिविल, जेइइ और नीट की कोचिंग होगी फ्री, 10 फ़रवरी से शुरू होगा रेजिस्ट्रेशन

0 second read
0
5

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: योगी सरकार राज्य के हर बच्चे को आगे बढाने की हर संभवत कोशिश कर रही हैं। ऐसे में एक और नई पहल योगी सरकार ने की है जहा सिविल, जेइइ और नीट की कोचिंग फ्री में मिलेगी।

दरअसल, योगी सरकार बसंत पंचमी को अभ्युदय कोचिंग सेंटर शुरू करने जा रही है।ख़ास बात तो ये है कि इस कोचिंग सेंटर में पढाई फ्री होगी यानी सिविल परीक्षा, नीट और जेईई जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी फ्री में छात्रों के लिए शुरू की गई है। इस सेंटर में रजिस्टर करने के लिए 10 फरवरी से हो जाएगी।

बता दें, इस कोचिंग में ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल और लेक्चर बच्चों को दिए जायेंगे। इसके अलावा ऑफलाइन क्लास भी होगी जिसमें आईएएस और पीसीएस परीक्षा के लिए प्रशिक्षु आईएएस, आईपीएस, आईएफएस (वन सेवा), पीसीएस के एक्सपर्ट्स होंगे। वहीं, एनडीए और सीडीएस की परीक्षा के लिए प्राचार्य, उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल द्वारा गाइडेंस मिलेगी। इतना ही नहीं रजिस्टर्ड बच्चों को ई-लर्निंग प्लेटफार्म पर सवाल पूछने का भी मौका होगा।

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका शुभारंभ करेंगे। आपको बता दें, 16 फरवरी को बसंत पंचमी के दिन से सिविल सेवा, पीसीएस, जेईई, नीट, एनडीए, सीडीएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग दी जाएगी।

Load More In लखनऊ
Comments are closed.