1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बाढ़ प्रभावित लोगो के लिए CM योगी का आदेश, फ्री मिलेगा दो लीटर मिट्टी का तेल

बाढ़ प्रभावित लोगो के लिए CM योगी का आदेश, फ्री मिलेगा दो लीटर मिट्टी का तेल

पी में गंगा किनारे बसे गांव बाढ़ की समस्या से जूझ रहें हैं। बाढ़ के कारण उनके जन-जीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है। योगी सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगो का हर संभव मदद कर रही है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली काटे जाने के कारण मुश्किलों का सामना कर रहें ग्रामीणों की समस्या का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

गोरखपुर: यूपी में गंगा किनारे बसे गांव बाढ़ की समस्या से जूझ रहें हैं। बाढ़ के कारण उनके जन-जीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है। योगी सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगो का हर संभव मदद कर रही है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली काटे जाने के कारण मुश्किलों का सामना कर रहें ग्रामीणों की समस्या का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है।

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि गोरखपुर समेत सूबे के सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रथम चरण में दो-दो लीटर मिट्टी का तेल निशुल्क वितरित किया जाए। इसके बाद प्रशासन भी एक्टिव हो गया है। गोरखपुर जिले को गोंडा से IOCL से मिट्टी का तेल वितरण के लिए जिला पूर्ति विभाग को मिल जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि शुक्रवार की शाम से वितरण भी शुरू करा दिया जाएगा।

आपको बता दें कि गोरखपुर शहर और देहात के क्षेत्रों में तमाम इलाकों में जलभराव के कारण ट्रांसफार्मर तक पानी में समा गए हैं। ऐसे में ग्रामीणों की मांग पर बिजली की आपूर्ति ठप कर दी गई है। गोरखपुर के शहरी क्षेत्र में 1500 घरों की बिजली आपूर्ति बाधित है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में 15 ग्राम पंचायतों में बिजली आपूर्ति बाधित कर दी गई है।

सीएम योगी के निर्देश के बाद मण्डलायुक्त रवि कुमार एनजी और जिलाधिकारी विजय किरण आनंद ने भी जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय से बिजली विभाग के अधिकारियों से प्रभावित ग्राम का आंकड़ा एकत्र करने का निर्देश दिया है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में शाम होते ही बच्चे व महिलाएं घरों में कैद हो जा रही हैं। जिससे उनको कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सीएम योगी के निर्देश के बाद उनके इस समस्या का भी समाधान किया जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...