1. हिन्दी समाचार
  2. इटावा
  3. CM योगी का इटावा दौरा, कोरोना के खिलाफ तैयारियों का लिया जायजा, विपक्ष पर जमकर निशाना साधा

CM योगी का इटावा दौरा, कोरोना के खिलाफ तैयारियों का लिया जायजा, विपक्ष पर जमकर निशाना साधा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

इटावा: कोरोना महामारी के लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे में जगह-जगह जाकर तैयारियों की समीक्षा कर रहें हैं। शनिवार को सीएम योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गांव सैफई का दौरा किया। जहां सीएम योगी ने वैक्सीन को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि कुछ समय पहले जो लोग वैक्सीन का विरोध करते थे वही आज वैक्सीन की तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन बताया था, जिसके बाद बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने अखिलेश यादव के बयान का विरोध किया था। हालांकि बाद में अखिलेश ने वैक्सीन लगवा ली और शनिवार को योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए अखिलेश पर जमकर निशाना साधा।

इस बाद सीएम योगी सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में बने कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 हॉस्पिटल में संक्रमित मरीजों से मुलाकात की। सीएम योगी ने मरीजों से उनका हाल-चाल भी जाना और कोविड-19 की व्यवस्थाओं को भी चेक किया। कोरोना काल में ऑक्सीजन की हो रही किल्लत के बाद सैफई में कुछ समय पहले ऑक्सीजन प्लांट को सही किया गया था जिसको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देखने पहुंचे। ऑक्सीजन प्लांट का काम पूरा न होने को लेकर उन्होंने जिम्मेदारों से नाराजगी भी जाहिर की।

इसके बाद सीएम अचानक सैफई क्षेत्र के गीजा गांव में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गांव के लोगों से मुलाकात की। सीएम ने जनता से अपील की कि कोरोना काल में आप लोग घर पर ही रहें और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2 गज की दूरी का पालन जरूर करें और समय आने पर कोरोना की वैक्सीन जरूर लगवाएं।

सीएम योगी ने कहा है कि कोविड की संभावित तीसरी लहर से पहले 10 साल से कम उम्र बच्चों के माता-पिता को टीका लगवा देंगे, इससे बच्चों पर खतरा कम होगा। कहा, इस माह के अंत तक दूसरी लहर खत्म होने की उम्मीद है और तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश में तैयारी तेज हैं। जिलों में दौरे करके चिकित्सा व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही हैं।

उन्होने आगे कहा कि सरकार के सहयोग से पूरे प्रदेश में 300 आक्सीजन प्लांट लग रहे हैं। वह सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए। सैफई की हवाई पट्टी पर पहली बार किसी गैरसपाई हेलीकॉप्टर उतरा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads