1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने BJP वर्कर्स को किया सतर्क, कहा-‘बेलगाम घोड़ा है सोशल मीडिया, इसका कोई माई-बाप नहीं’

CM योगी ने BJP वर्कर्स को किया सतर्क, कहा-‘बेलगाम घोड़ा है सोशल मीडिया, इसका कोई माई-बाप नहीं’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने BJP कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए सोशल मीडिया को 'बेलगाम घोड़ा' कहा है, इसके साथ ही CM योगी ने कहा कि इसका 'कोई माई-बाप' नहीं है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने BJP कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए सोशल मीडिया को ‘बेलगाम घोड़ा’ कहा है, इसके साथ ही CM योगी ने कहा कि इसका ‘कोई माई-बाप’ नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि मौजूदा समय में सोशल मीडिया एक तरह से ‘बेलगाम घोड़ा’ है और इस पर लगाम कसने के लिए प्रशिक्षण और तैयारियों की जरूरत है। सीएम योगी ने लखनऊ में सोशल मीडिया में आयोजित वर्कशॉप  बीजेपी आईटी सेल के वर्कर्स और अधिकारियों से ये बातें कहीं।

एक समाचार एजेंसी की मानें तो, सीएम योगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सतर्क रहने का साथ-साथ कहा कि अगर वे सावधानी नहीं बरतते हैं तो फिर वे मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं। सीएम ने पेगासस जासूसी कांड विवाद का हवाला देते हुए पार्टी के आईटी सेल के कार्यकर्ताओं से कहा कि सोशल मीडिया पर जवाब देने के लिए तैयार हो जाइए और किसी मुहूर्त का इंतजार मत कीजिए।

देश में मीडिया के बदलते स्वरूप पर बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि एक वक्त था जब शक्तिशाली प्रिंट और टेलीविजन मीडिया के मालिक और संपादक हुआ करते थे, मगर सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है। प्रिंट और विजुअल मीडिया में पहले कुछ लोग हुआ करते थे, जिनका नियंत्रण होता था, मगर सोशल मीडिया पर किसी का कंट्रोल नहीं है।

उन्होने आगे कहा कि इसलिए अगर आप सचेत नहीं रहते हैं तो आप मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, इसलिए इस बेलगाम घोड़े को नियंत्रित करने के लिए हमारे पास उस प्रकार का प्रशिक्षण और उस प्रकार की तैयारी बहुत आवश्यक है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...