1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. PM मोदी से CM उद्धव ठाकरे ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

PM मोदी से CM उद्धव ठाकरे ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना के कहर के बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंगलवार को मुलाकात की। कयास लगाया जा रहा है कि इस मुलाकात में मराठा आरक्षण और चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा संभव है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार और कैबिनेट मंत्री अशोक चौहाण भी मौजूद थे।

पीएम के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र समेत सभी राज्यों के जल्द से जल्द वैक्सीन चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र ने ये जिम्मेदारी राज्यों को सौंपी थी लेकिन वैक्सीन की सप्लाई ही बीच में ठीक नहीं रही। उन्होंने बताया कि मराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बातचीत हुई है।

आपको बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने उम्मीद जताई कि मंगलवार को पीएम की ओर से किए गए ऐलान के बाद वैक्सीन सप्लाई में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी और जल्द ही सभी का टीकाकरण हो होगा। वहीं BJP से रिश्तों को लेकर उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक तौर साथ नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं कि हमारा रिश्ता टूट गया। इसके बाद उन्होंने कहा मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था जो अलग से जाकर उनसे बात करनी पड़े, इसमें कुछ छुपाने जैसा नहीं है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के साथ हुई उद्धव ठाकरे की इस बैठक में मराठा आरक्षण पर चर्चा हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था।

वहीं दूसरी ओर चक्रवात ताउते राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड जैसे मुद्दों पर भी के साथ चर्चा हुई है। इस मुलाकात में अशोक चव्हाण भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे जो कि मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पीएम सो मुलाकात करने दिल्ली रवाना होने से पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। इसके अलावा दोनों नेताओं के बीच सोमवार शाम को भी मुलाकात हुई थी।  पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ तीन बार बैठक हो चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads