Home खेल चेतेश्वर पुजारा ने लगाया टेस्ट इतिहास का सबसे धीमा अर्धशतक

चेतेश्वर पुजारा ने लगाया टेस्ट इतिहास का सबसे धीमा अर्धशतक

0 second read
0
7

भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन शानदार अर्धशतक लगाया लेकिन उनका यह अर्धशतक टेस्ट इतिहास में सबसे धीमा अर्धशतक के नाम से रिकॉर्ड हुआ। हालांकि, 50 रन बनाते ही पुजारा कमिंस की गेंद पर आउट हो गए।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पुजारा ने 50 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 174 गेंदों का सामना किया। इससे पहले पुजारा का सबसे धीमा अर्धशतक 173 गेंदों में था जोकि साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में लगाया था। संयोग की बात ये रही कि उस दिन भी पुजारा 50 रन के स्कोर पर ही आउट हुए थे और आउट होने का तरीका भी एक जैसा ही था।

पुजारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए थे और आज भी पुजारा कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच दे बैठे। पुजारा को धीमी बल्लेबाजी के लिए ही जाना जाता है। पुजारा एक बार सेट हो जाते हैं तो लम्बी परियां खेलने में सक्षम रहते हैं।

सिडनी टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मैच में काफी पीछे छोड़ दिया है जिससे अब भारत की वापसी करना आसान नहीं है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 338 रनों के जवाब में भारत ने 244 रन ही बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं और कुल बढ़त 197 रनों की हो गई है।

Load More In खेल
Comments are closed.