Home टेक Google Pay पे आपने पिछले साल कितना रुपया खर्च किया, ऐसे करें चेक

Google Pay पे आपने पिछले साल कितना रुपया खर्च किया, ऐसे करें चेक

6 second read
0
4

Spotify जैसी सर्विसेज ने ईयरली रिव्यू का ट्रे़ंड पॉपुलर किया. अब कई ऐप्स ने ‘ईयर-इन-रिव्यू’ का ट्रेंड अपना लिया है. गूगल के पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay या GPay का नाम भी इस लिस्ट में अब शामिल हो गया है।

गूगल पे में आप 2020 की समरी देख सकते हैं. इसमें कई डिटेल्स गूगल पे पर दी गई हैं. साथ में ये भी बताया गया है कि आपने पिछले साल कितने पैसे खर्च किए।

ईयर-इन-रिव्यू ऑप्शन आपको गूगल पे के होम पेज पर दिख जाएगा. ये आपके रिसेंट ट्रांजैक्शन्स लिस्ट के ऊपर मौजूद होगा. जैसे ही आप इस ऑप्शन को सेलेक्ट करेंगे आपको ये बताया जाएगा कि आप कितने दिनों से गूगल पे से जुड़े हुए हैं।

इसी तरह आपको अलग-अलग कार्ड्स के जरिए कई बातें बताई जाएंगी. इन कार्ड्स के जरिए आपको बताया जाएगा कि आपने ऐप के जरिए पेमेंट कर किन लोकल बिजनेस की मदद की. साथ ही ये जानकारी आपको मिलेगी कि आपने पिछले साल किस महीने में कितना पैसा खर्च किया.

इसी तरह एक कार्ड में आपको बताया जाएगा कि पिछले साल आपने Gpay के जरिए कितने फ्रेंड्स से इंटरैक्ट किया है और कितने ट्रांजैक्शन्स आपने किए हैं. एक कार्ड के जरिए आपको ये भी पता चलेगा कि पूरे सालभर आपने कैशबैक के जरिए कितना पैसा बचा लिया.

Load More In टेक
Comments are closed.