Home Breaking News दूसरे जाति के लड़के से प्यार करना लड़की को पड़ा भारी, मां-बाप ने ही उतारा मौत के घाट…

दूसरे जाति के लड़के से प्यार करना लड़की को पड़ा भारी, मां-बाप ने ही उतारा मौत के घाट…

2 second read
0
20

रिपोर्ट – माया सिंह

मध्य प्रदेश : आधुनिक भारत में जातिवाद खत्म हो गया है लेकिन बस किताबों में , यह कहना बिल्कुल ग़लत नहीं होगा कि अभी भी समाज जातिवाद समस्या से जकड़ा हुआ है । ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि मध्य प्रदेश से सामने आये इस ख़बर को जानने के बाद शायद आप भी यहीं कहेंगे ।

दरअसल, मध्य प्रदेश के खगोन जिले में 17 वर्ष लड़की के हत्या के जुर्म में माता-पिता समेत 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है । जानकारी के मुताबिक दूसरी जाति के लड़के से कथित तौर पर प्रेम संबंध रखने के वजह से घरवालों ने लड़की को मौत के घाट उतार दिया । बताया जा रहा है कि लड़की से बॉयफ्रेंड का नंबर डिलीट करने के लिए कहा गया लेकिन लड़की ने ऐसा करने से साफ-साफ मना कर दिया , जिसके बाद परिजनों ने अपने ही हाथों गला दबाकर उसकी हत्या कर दी ।

पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता 17 मार्च को उसके लापाता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी , साथ ही लड़की को अगवा किये जाने का भी शक जताया था। जबकि पुलिस ने रिपोर्ट के ठीक अगले दिन यानि 18 मार्च को नाबालिग लड़की का शव एक कुएं में तैरता देखा ।
बता दें कि यह कुआं कहीं और नहीं बल्कि लड़की के घर से कुछ ही दूरी पर स्थित है । लड़की का परिवार संवाद पुलिस स्टेशन के अंतर्गत खंगवाड़ा गांव में रहता है ।

पुलिस ने दवा किया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लड़की की मौत डूबने से नहीं हुई है क्योंकि लड़की की गर्दन पर दबाए जाने के निशान मिले हैं । पुलिस सब डिविजनल ऑफिसर मान सिंह ठाकुर ने बताया कि लड़की के घरवालों के बयानों में साफतौर पर फर्क दिखाई दे रहा था, जिसके बाद सख़्ती से पूछताछ करने पर उन्होनें लड़की की हत्या का आरोप कबूल लिया है । साथ ही परिजनों ने बताया कि किसी दूसरी जाति के लड़के के साथ उसका अफेयर उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं था । बार-बार मना करने के बावजूद भी लड़की उनकी बात मानने को तैयार नहीं थी इसलिए उन्होनें यह रास्ता अपनाया । गिरफ्तार किए गए लोगों में लड़की की मां, पिता, भाई और दो करीबी रिश्तेदार शामिल हैं ।

आगे पुलिस ने बताय कि लड़की की हत्या 16 मार्च को ही कर दी गई थी और कुछ घंटो तक उसकी लाश को घर में ही रखा गया । अंधेरा होने पर कुछ ही दूरी पर स्थित कुएं में फेंक दिया और अगले दिन लड़की के पिता ने उसके गुमशुदा होने के रिपोर्ट थाना में दर्ज करवा दी ताकि किसी को उनपर शक नहीं हो । हालांकि अभी तक लड़की के बॉयफ्रेंड का बयान दर्ज नहीं किया गया है ।

Load More In Breaking News
Comments are closed.