Home Breaking News बस! इतनी -सी बात पर दूल्हे को मंडप से उठा ले गई पुलिस, जानें क्या है पूरा मामला

बस! इतनी -सी बात पर दूल्हे को मंडप से उठा ले गई पुलिस, जानें क्या है पूरा मामला

0 second read
1
11

रिपोर्ट – माया सिंह

पंजाब :  देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है । दिन – प्रतिदिन कोरोना के नये मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों में बढ़तोरी जारी है । इसके वजह से देश के अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी वीकेंड लॉकडाउन लगा हुआ है । तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये प्रशासन तरफ से लोगों से कोविड नियमों को पालन करने के लिये लगातार अपील की जा रही है ।

इसके बावजूद लोग कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और सरकार के अपील को अनसुना कर मनमाने ढंग से काम किये जा रहे हैं । एक ऐसा ही लापरवाही का मामला पंजाब के जालंधर से सामने आया है , जहां एक शादी समारोह में 100 से भी ज्यादा लोग पहुंचे थे । हालंकि सूचना मिलते ही पुलिस ने इसपर सख्त एक्शन ली है ।

दरअसल , शादी में एक साथ 100 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की सूचना मिली तो पुलिस तुरंत वहां पहुंच गई । पंडाल में हंगामा तब हुआ जब पुलिस ने पहुंचते ही लड़के और उसके दादा को हिरासत में ले लिया ।

बता दें कि कोविड नियम के तहत शादी समारोह में 20 लोगों के लिये भी डिप्टी कमिश्नर इजाजत लेनी जरूरी है । मौके पर जांच में पता चला उनके पास ऐसी कोई परमिशन नहीं है , फिर क्या था पुलिस ने दूल्हे और उसके दादा को मंडप से उठाकर सीधे थाना लेकर आ गई ।

थाने पहुंचकर जब पुलिस ने उनसे पुछताछ शुरू कि तो उन्होंने बताया कि शादी में इतने लोग कहां से आ गये इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं हैं । वहीं दूल्हे ने भी पुलिस से बताया कि शादी में 20 लोगों को ही आमंत्रित किया गया था , इतने लोग कब और कहां से आ गये उन्हें इस बात की आंदाज बिल्कुल भी नहीं है ।

हालांकि पुलिस ने दोनों पक्ष के चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद दूल्हे और उसके दादा को दो घंटे बाद छोड़ दिया । दूल्हा शादी करने के बाद आराम से अपनी दूल्हनिया को विदा कराकर  अपने घर ले गया । वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में चर्चा हो रही है ।

इस मामले के संबंध में थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि जालंधर के एक मंदिर में शादी हो रही थी जहां काफी संख्या में लोग इकट्टा हो गये थे । इसके बाद दूल्हे और उसके दादा से पूछताछ करने के बाद दोनो पक्षों पर 188 के  तहत मामला दर्ज करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है।

 

Load More In Breaking News
Comments are closed.