Home मनोरंजन बसपा सुप्रीमो का केंद्र पर निशाना, यूपी बजट पर भी जताई आपत्ति, पढ़े…

बसपा सुप्रीमो का केंद्र पर निशाना, यूपी बजट पर भी जताई आपत्ति, पढ़े…

7 second read
0
18

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने केंद्र पर निशाना साधा है। इसी बीच बसपा की सुप्रीमो ने केंद्र पर भी हमला बोलै है।

दरअसल, बीते एक महीने से पेट्रोल, तेल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसके बाद बसपा की मुखिया मायावती ने ट्विटर पर अपने ट्वीट के ज़रिये सरकार पर बरसी है।

उन्होंने अपने लगातार ट्वीट में लिखा, देश में पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमतों में अनावश्यक ही अनवरत वृद्धि करके कोरोना प्रकोप, बेरोजगारी व महंगाई आदि से त्रस्त जनता को सताना सर्वथा गलत व अनुचित। इस जानलेवा कर वृद्धि के माध्यम से जनकल्याण के लिए धन जुटाए जाने का सरकार का तर्क कतई उचित नहीं।1/2

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, केन्द्र व राज्य सरकारें अगर पेट्रोल, डीजल आदि पर कर की लगातार मनमानी वृद्धि करके जनता की जेब पर जो भारी बोझ हर दिन डाल रही हैं उसे तत्काल रोका जाना बहुत ही जरूरी। वास्तव में यही सरकार का देश की करोड़ों गरीब, मेहनतकश जनता व मध्यम वर्ग पर बड़ा एहसान व भारी जनकल्याण होगा। 2/2

सुप्रीमो मायावती ने इससे पहले कल युपि विधानसभा में पेश हुए बजट पर भी आपत्ति जताई थी। उन्होंने अपने लगातार ट्वीट में यूपी के वित्तीय वर्ष 2021-22 में पेश हुए बजट पर निशाशा जताते हुए लिखा,” 1.यूपी विधानसभा में आज पेश बीजेपी सरकार का बजट भी केन्द्र सरकार के बजट की तरह ही यहाँ प्रदेश में खासकर बेरोजगारी की क्रूरता दूर करने हेतु रोजगार आदि के मामले में अति-निराश करने वाला है। केन्द्र सरकार की तरह यूपी के बजट में भी वायदे व हसीन सपने जनता को दिखाने का प्रयास किया गया है। ”

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा था,”यूपी की लगभग 23 करोड़ जनता के विकास की लालसा की तृप्ति के मामले में यूपी सरकार का रिकार्ड केन्द्र व यूपी में एक ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी वायदे के अनुसार संतोषजनक नहीं रहा। खासकर गरीबों, कमजोर वर्गों व किसानों की समस्याओं के मामले में भी यूपी का बजट अति-निराशाजनक।”

आपको बता दें, देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम पर लोगों ने बॉलीवुड सेलेब्स पर भी तंजा कसा है। जिसमे बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, खिला अक्षय कुमार शामिल है।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.