Home Breaking News बीच से टूटी एक्सप्रेस ट्रैन, 1 किलोमीटर आगे चला गया आधा हिस्सा, मचा हड़कंप

बीच से टूटी एक्सप्रेस ट्रैन, 1 किलोमीटर आगे चला गया आधा हिस्सा, मचा हड़कंप

0 second read
0
53

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: उत्तरप्रदेश के लखनऊ में एक एक्सप्रेस ट्रैन दो हिस्सों में बट गई। उसका एक हिस्सा आगे चला गया और एक पीछे खड़ा रह गया।

ये मामला सप्तक्रांति सुपरफास्ट का है। जानकारी के मुताबिक कपलिंग टूटने से सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो हिस्सों में टूट गयी। जिसके बाद आधी ट्रेन करीब 1 किलोमीटर तक आगे निकल गई, और आधी वही रहे गई। घटना की जानकरी मिलते ही रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। ताकि ट्रेन को फिर से जोड़ा जा सके।

जानकारी के अनुसार ये ट्रैन आनंद विहार से मुजफ्फरपुर रात 10 बजकर 45 पर लखनऊ आयी थी और 10 मिनट रुककर बिहार के मुजफ्फरपुर की ओर जानी थी। जानकारी के मुताबिक ट्रैन काकोरी स्टेशन पर जैसी ही आई दो कोचों को जोड़ने वाली कपलिंग अचानक से खुल गई। जिसकी वजह से आधी गाड़ी बीच से अलग होकर आगे निकल गई और आधी पीछे रह गई।

इस घटना की सूचना लगते ही ट्रैन में मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि तेज झटके के साथ कपलिंग खुलने से यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। ये हादसा ड्राइवर और गार्ड की सूझबूझ से टल गया।

संजय त्रिपाठी डीआरएम एनआर लखनऊ ने बताया कि एक्सप्रेस में साधारण कपलिंग लगी हुई थी जो अचानक टूट गयी, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा काफी आगे निकल गया। इसके बाद गार्ड ने तुरंत ड्राइवर को सूचना दी। जिसके बाद आधी ट्रेन वापस लाई गई,और कपलिंग जोड़ने का काम किया गया, हालांकि इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.