1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Bombardier Challenger 3500: मोहन सरकार खरीदेगी बॉम्बार्डियर चैलेंजर 3500, जानें क्या है नए विमान की विशेषताएं और विवरण

Bombardier Challenger 3500: मोहन सरकार खरीदेगी बॉम्बार्डियर चैलेंजर 3500, जानें क्या है नए विमान की विशेषताएं और विवरण

मोहन यादव सरकार ने बॉम्बार्डियर चैलेंजर 3500 विमान खरीदकर अपनी हवाई क्षमताओं को बढ़ाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। यह 2021 से राज्य द्वारा एक नए विमान के अधिग्रहण का प्रतीक है, एक संपूर्ण चयन प्रक्रिया के बाद जहां चैलेंजर 3500 दो प्रतिस्पर्धी प्रस्तावों के बीच एल-1 श्रेणी में शीर्ष विकल्प के रूप में उभरा।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश: मोहन यादव सरकार ने बॉम्बार्डियर चैलेंजर 3500 विमान खरीदकर अपनी हवाई क्षमताओं को बढ़ाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। यह 2021 से राज्य द्वारा एक नए विमान के अधिग्रहण का प्रतीक है, एक संपूर्ण चयन प्रक्रिया के बाद जहां चैलेंजर 3500 दो प्रतिस्पर्धी प्रस्तावों के बीच एल-1 श्रेणी में शीर्ष विकल्प के रूप में उभरा।

चैलेंजर 3500 बेहतरीन केबिन अनुभव प्रदान करता है। इसे 2022 रेड डॉट के बेस्ट ऑफ बेस्ट प्रोडक्ट डिजाइन से भी पुरस्कृत किया जा चुका है। यह विमान के इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन होने की पुष्टि करता है।

चैलेंजर 3500 की असाधारण विशेषताओं में से एक इसकी 4,850 फीट से 41,000 फीट की ऊंचाई पर जमीनी स्तर पर आराम बनाए रखने की क्षमता है। उन्नत वायु परिसंचरण तकनीक हर दो मिनट में केबिन को ताजी हवा से तरोताजा कर देती है, जिससे यात्रियों के लिए एक तरोताजा वातावरण सुनिश्चित होता है। इसके अतिरिक्त, विमान में असाधारण रूप से शांत केबिन है, जो एक शांत उड़ान अनुभव प्रदान करता है।

अत्याधुनिक केबिन सुविधाएं
चैलेंजर 3500 अपने बुद्धिमान केबिन डिज़ाइन के लिए प्रसिद्ध है, जो वायरलेस चार्जिंग और कई अन्य आधुनिक सुविधाओं जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करता है। यह इसे अपने सेगमेंट में सबसे स्मार्ट केबिन बनाता है, जो आज के समझदार यात्रियों की जरूरतों को पूरा करता है।

बॉम्बार्डियर चैलेंजर 3500 के अधिग्रहण के साथ, मध्य प्रदेश सरकार अपने हवाई बेड़े को बढ़ाने, अपने यात्रियों को बेहतर आराम और उन्नत सुविधाएँ प्रदान करने के लिए तैयार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...