Home Breaking News बीजेपी अध्यक्ष ने अपनी नई टीम के बीच कामकाज का बंटवारा किया : अमित मालवीय बने बंगाल के सह प्रभारी

बीजेपी अध्यक्ष ने अपनी नई टीम के बीच कामकाज का बंटवारा किया : अमित मालवीय बने बंगाल के सह प्रभारी

8 second read
0
7

बिहार चुनाव जीतने के बाद से ही बीजेपी उत्साह से लबरेज है और अब उसकी निगाह बंगाल चुनाव के साथ साथ 2022 में होने वाले पांच राज्यों पर भी है। इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम के बीच कामकाज का बंटवारा कर दिया है।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का प्रभारी पूर्व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को बनाया गया है। चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल की ज़िम्मेदारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय  को दी गई है।

बीजेपी अध्यक्ष ने उनके ऊपर भरोसा जताते हुए उन्हें फिर से पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है। दूसरी और चुनावों के मद्देनज़र अरविंद मेनन के साथ साथ आइटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय को बंगाल का सह प्रभारी बनाया गया है। आपको बता दे कि अमित मालवीय सोशल मीडिया पर बेहद ममता सरकार के ख़िलाफ़ बेहद मुखर रहे हैं सोशल मीडिया कैम्पेनिंग करने में भी वो माहिर है।

बीजेपी ने कल जो सूची जारी की है उस सूची के मुताबिक महासचिव भूपेंद्र यादव अब बिहार के साथ-साथ गुजरात के प्रभारी की भी भूमिका निभाएंगे। केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन को आंध्र प्रदेश का जिम्मा सौंपा गया है वहीं बैजयंत पांडा को दिल्ली और असम की जिम्मेदारी सौंपी गई है, पांडा श्याम जाजू की जगह लेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और तेज तर्रार नेता संबित पात्रा को पार्टी ने मणिपुर की जिम्मेदारी दी है और राज्य प्रभारी का पद सौंपा है, वहीं, नलिन कोहली को फिर से नागालैंड की जिम्मेदारी दी गई है। जम्मू कश्मीर, लद्दख और तेलंगाना की ज़िम्मेदारी तरुण चुग को सौंपी गयी है।

छत्तीसगढ़ डी पुरंदेश्वरी, हरियाणा विनोद तावडे, हिमाचल प्रदेश अविनाश राय खन्ना, झारखंड दिलीप सैकिया, कर्नाटक अरुण सिंह, केरल सीपी राधाकृष्णन, मध्य प्रदेश मुरलीधर राव और महाराष्ट्र सीटी रवि के ज़िम्मे सौंपा गया है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.