Home सियासत बीजेपी ने दो राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा

बीजेपी ने दो राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा

8 second read
0
12

गुजरात: बीजेपी ने मंगलवार को गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। जहां 1 मार्च को मतदान होगा। राज्य बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष दिनेशभाई जेमलभाई प्रजापति (दिनेशभाई जेमलभाई अनावाडीया) और एक कूरियर कंपनी के संस्थापक-अध्यक्ष राम मकारिया को अपना उम्मीवार बनाया है।

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए गुजरात से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। बीजेपी पार्टी की ओर से उनके ट्विटर अकाउंट पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर यह जानकारी दी।

बनासकांठा जिले के एक वरिष्ठ पार्टी नेता, अनावाडीया ने 2014-17 के बीच गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम के निदेशक के रूप में कार्य किया है । जबकि मकारिया ने कहा कि वह चार दशकों से पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता बने हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले 45 सालों से पार्टी का कार्यकर्ता हूं और खुश हूं कि पार्टी ने मुझे राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में नामित किया है ।’ गुजरात में कांग्रेस के नेता अहमद पटेल और भाजपा नेता अभय भारद्वाज के निधन के बाद राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव हुए ।

चुनाव आयोग के अनुसार, दो सीटों के लिए चुनाव एक मार्च को अलग-अलग होंगे और उसी शाम वोटों की गिनती होगी। बीजेपी और कांग्रेस के पास गुजरात विधानसभा में 111 और 65 विधायक हैं।

आप को बता दे कि गुजरात के साथ ही असम की एक सीट पर भी उपचुनाव होंगे। बीजेपी पार्टी ने असम से अपना एक और प्रतयाशी घोषित किया जिनका नाम एसजेटी. बिस्वजीत दैमारी है। बोडो फ्रंट के बिस्वजीत दैमारी के पिछले साल नवंबर में उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद असम में राज्यसभा की एक सीट खाली हुई थी। उनका कार्यकाल अप्रैल 2026 में खत्म होने वाला था। चुनाव आयोग ने 11 फरवरी को अधिसूचना जारी कर दी है। इन तीनों सीटों पर एक मार्च को चुनाव संपन्न होगा और नतीजे भी इसी दिन आएंगे।

Load More In सियासत
Comments are closed.