Home Breaking News बिहार चुनाव: पूरी तरह सही है मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा- निर्मला सीतारमण

बिहार चुनाव: पूरी तरह सही है मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा- निर्मला सीतारमण

0 second read
0
8

बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में बिहारवासियों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त देने का ऐलान किया है। जिसके बाद विपक्षी पार्टी बीजेपी से लगतार मुफ्त वैक्सीन को लेकर आरोप लागतये हुए सवाल कर रहे है। विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत की।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को इसका जवाब देते हुए कहा कि घोषणा पूरी तरह से क्रम में है और एक पार्टी घोषणा कर सकती है कि वह सत्ता में आने पर क्या करना चाहती है। स्वास्थ्य राज्य का विषय है और यह सही मायनों में क्रम में है।

आप को बता दे कि बिहार विधानसभा के लिए चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण के लिये मतदान 28 अक्टूबर को होना है।

मुख्य विपक्षी दलों ने बिहार के लोगों को कोरोना का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने के बीजेपी के चुनावी वादे को लेकर उसपर राजनीतिक लाभ के लिए महामारी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के इस वादे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि भारत सरकार ने कोरोना के टीके के वितरण की रणनीति की घोषणा कर दी है और अब लोग इसे हासिल करने की जानकारी के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों पर गौर कर सकते हैं।

गौरतलब है कि सीतारमण ने बृहस्पतिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणा पत्र जारी किया था। दस्तावेज में मुख्य रूप से किए गए वादों में भगवा पार्टी के सत्ता में फिर आने पर राज्य के लोगों को मुफ्त में कोविड का टीका लगाया जाना भी शामिल है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.