1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी ढ़ेर, दो जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी ढ़ेर, दो जवान घायल

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ चलाया गया ऑपरेशन क्लीन लगातार जारी है। श्रीनगर के सौरा इलाके में देर रात से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के शव बरामद किए हैं। वहीं इस मुठभेड़ में दो सुरक्षाबल भी घायल हो गए है।

हालांकि अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (JK Police) मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है और इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिन से लगातार अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हो रही हैं और सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को ढेर किया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के आईजी विजय कुमार ने बताया कि, ‘पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इस साल घाटी में अब तक 78 आतंकवादियों को ढेर किया है। इन मुठभेड़ों में अधिकांश आतंकवादी (78 में से 39) प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन, अल-बद्र, जैश ए मोहम्मद और अंसार गजवत-उल-हिंद के आतंकी मारे गए हैं।’

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बांदीपोरा से आतंकियों के 3 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। गोला-बारूद, नकली सिम और नकली दस्तावेजों समेत कई सामान बरामद किए हैं।

बीती रात जम्मू में फिर से 4 ड्रोन देखे गए हैं। जम्मू में रात आठ बजे से 9 बजे के बीच 4 जगह संदिग्ध ड्रोन देखे गए हैं। ये ड्रोन सांबा के नंदपुर, हीरानगर में और जम्मू के मीरसाहब और सतवारी में देखे गए हैं।

नंदरपुर इलाके में ड्रोन पर फायरिंग

नंदरपुर में सेना ने ड्रोन पर फायरिंग भी की है। जानकारी के मुताबिक 8 बजकर 10 मिनट पर मीर साहिब में, सवा आठ बजे नंदपुर में, आठ बजकर चालीस मिनट पर हीरानगर में और पौने नौ बजे जम्मू के सतवारी में ड्रोन देखे जाने की खबर है।

पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया लश्कर कमांडर अबु हुरैरा

बता दें कि इससे पहले बुधवार (14 जुलाई) को दक्षिण कश्मीर के पुलमावा (Pulwama) में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा समेत तीन आतंकियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के आईजी विजय कुमार ने बताया था कि अबु हुरैरा पाकिस्तान का रहने वाला था। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने दो स्थानीय आतंकियों को भी मारा था।

8 जुलाई को कुलगाम में मारे गए लश्कर के 2 आतंकी

इससे पहले पुलवामा (Pulwama) में 8 जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। इसी दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads