Home देश दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, भाजपा पर लगाया दिवाला करने का आरोप

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, भाजपा पर लगाया दिवाला करने का आरोप

1 min read
0
7

नई दिल्ली: नगर निगम मामले में एक बार फिर दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम आमने-सामने आ गई है, जिससे आरोप-प्रत्यारोप का दौर अपने चरम पर पहुंच चुका है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निगम दिल्ली सरकार पर बकाये का भुगतान ना करने का आरोप लगा रहीं है। इसे लेकर उन्होंने कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया।

अब इसी मामले पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा बयान दिया है और भाजपा पर नगर निगम को दिवाला करने का आरोप लगाया है। सिसोदिया ने BJP शासित एमसीडी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने दिल्ली में उत्तर और पूर्व की MCD को दिवालिया कर दिया है। उत्तर नगर निगम के पास 12 करोड़ रुपये हैं और ईस्ट MCD के पास 99 लाख रुपये हैं। इनके ऊपर दिल्ली सरकार का 6,276 करोड़ रुपये का लोन भी बकाया है। बीजेपी ने एमसीडी को दिवालिया बना दिया है।

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि 14 साल के भ्रष्ट शासन में बीजेपी ने दिल्ली नगर निगम को चूसा है। नगर निगम अपने कर्मचारियों को वेतन देने की स्थिति में नहीं हैं। यहां तक कि बीजेपी के नेता भी मान चुके हैं कि एमसीडी में भ्रष्टाचार चरम पर है।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार के कई विभागों के बजट को कम करने के बाद हम एमसीडी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए 938 करोड़ रुपये जारी कर रहे हैं। अब सोचने वाली बात यह है कि जब दिल्ली नगर निगम पर दिल्ली सरकार का बकाया हैं तो निगम बार-बार बकाये को लेकर केजरीवाल सरकार का घेराव क्यों कर रही है। बात जो भी हो, ये तो दोनों पार्टियों के सामने आने और दस्तावेजों को सार्वजनिक करने पर ही पता चलेगा।

Load More In देश
Comments are closed.