Home दिल्ली कोरोना महामारी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा आदेश, कार में बैठे अकेले व्यक्ति को भी करना होगा ये काम, नहीं तो…

कोरोना महामारी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा आदेश, कार में बैठे अकेले व्यक्ति को भी करना होगा ये काम, नहीं तो…

0 second read
0
73

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को लेकर दिल्ली सरकार ने कल यानी की 6 अप्रैल को नाइट कर्फ्यू का एलान किया था, जिसके बाद आज यानी की 7 अप्रैल को दिल्ली हाइ कोर्ट ने कोरोना नियमों से जुड़े एक मामले में बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि कार के अंदर अकेले बैठे व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। क्योंकि हाईकोर्ट ने कार को एक पब्लिक प्लेस माना है। कोर्ट ने कहा कि मास्क एक ‘सुरक्षा कवच’ है जो कोविड 19 वायरस को फैलने से रोकेगा।

आपको बता दें कि हाइकोर्ट का यह निर्णय एक याचिका पर आया हैं, जिसमें कार में अकेले बैठे व्यक्ति के मास्क पहनने के फैसले को चुनौती दी गई थी। बता दें कि राजधानी दिल्ली में मास्क ना पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना है। साथ ही कई बार ऐसी खबरें भी आयीं जब कार में अकेले बैठे व्यक्ति का चालान काटने पर लोगों का पुलिस के साथ विवाद भी हुआ। अब हाई कोर्ट के आदेश के बाद स्थिति स्पष्ट हो गयी है।

बता दें कि मंगलवार को राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के 5100 नए मामले सामने आये है, जो पिछले साल 27 नवंबर के बाद, एक दिन में यहां सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। पिछले साल 27 नवंबर को शहर में 5,482 मामले सामने आये थे। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार को इस संक्रमण से 17 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 11,113 हो गयी।

बता दें कि पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि के बीच संक्रमण दर 4.93 प्रतिशत है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आप सरकार महामारी की स्थिति पर चौकन्नी है और करीब से नजर रखी हुई है।

Load More In दिल्ली
Comments are closed.