1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बड़ी खबर: पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा भूटान, PMO भूटान ने शेयर की तस्वीर…

बड़ी खबर: पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा भूटान, PMO भूटान ने शेयर की तस्वीर…

Big news: Bhutan will honor PM Modi with the highest civilian award; पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा भूटान। PMO भूटान ने फेसबुक पर शेयर की तस्वीर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत का पड़ोसी मुल्क भूटान (Bhutan) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को अपने सबसे बड़े नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा। जिससे पीएम मोदी का नाम एक और अंतरराष्ट्रीय नागरिक सम्मान से जुड़ गया है। भूटान की तरफ से इसकी घोषणा कर दी गई है। भूटान ने अपना सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार नगदग पेल जी खोरलो (Ngadag Pel Gi Khorlo) भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने की घोषणा की। बता दें कि इससे पहले कई देश अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित कर चुके हैं।

PMO भूटान ने पीएम मोदी की भूटान यात्रा की एक तस्वीर भी शेयर की है। साथ ही भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि, ‘भूटान के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं। कोरोना महामारी के दौरान और विगत सालों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान को जो सहयोग व समर्थन दिया है, वह बेजोड़ है। आप इस सम्मान के हकदार हैं। भूटान के लोगों की तरफ से आपको बहुत बधाई।’

बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने KOO पर पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि, “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान Order of the Druk Gyalpo से सम्मानित किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं अभिनंदन। प्रधानमंत्री जी को उनके अभूतपूर्व नेतृत्व एवं संकल्पशक्ति स्वरुप प्राप्त यह सम्मान समस्त देशवासियों के लिए गौरव का विषय है।”

 

आपको बता दें, इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फ़िलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...