1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला को लेकर बड़ी खबर : इंडिया टुडे समूह में वापसी हुई

वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला को लेकर बड़ी खबर : इंडिया टुडे समूह में वापसी हुई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इंडिया टुडे ग्रुप में एक बार फिर उनकी वापसी हुई है और दर्शकों को एक बार फिर प्रभु चावला टीवी पर दिखाई देंगे।

रिपोर्टर और संपादक के तौर पर 25 साल में इन्‍होंने ऐसी घटनाओं पर व्‍यापक ढंग से लिखा, जिसने भारतीय राजनीति और इसे संचालित करने वालों की दिशा बदल कर रख दी।

प्रभु ने इंडिया टुडे के प्रादेशिक संस्‍करणों को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और बंगाली भाषाओं में आरंभ किया। इसके अलावा प्रभु ‘आज तक’ पर प्रसारित होने वाले साप्‍ताहिक टॉक शो ‘सीधी बात’ के एंकर भी हैं।

प्रभु द्वारा राजनीति, व्‍यापार और संस्‍कृति के क्षेत्र में खबर बनाने वालों का अनोखे तरीके से किए गए एनकाउंटर के चलते यह भारतीय टेलीविजन में सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम बना।

इन्‍होंने समसामयिक घटनाओं व खोजी रिपोर्टिग में ‘जीके रेड्डी मेमोरियल अवॉर्ड’ और पत्रकारिता में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए ‘फिरोज गांधी मेमोरियल अवॉर्ड’ समेत कई राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों को अपने नाम किया है। इन्‍हें 2003 में ‘पद्मभूषण’ पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।

वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला की लंबे समय बाद इस ग्रुप में फिर वापसी हुई है। उन्हें ‘टीवी टुडे नेटवर्क’ (TVTN) में कंसल्टिंग एडिटर के पद पर नियुक्त किया गया है। खबर है कि वह एक दिसंबर से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।

नई जिम्मेदारी में प्रभु चावला ‘आजतक’ पर नजर आएंगे और चैनल पर होने वाली डिबेट्स में भी हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि प्रभु चावला पूर्व में ‘इंडिया टुडे’ मैगजीन के संपादक व इंडिया टुडे समूह के संपादकीय निदेशक रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...