1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. भीम आर्मी का भारत बंद: उप में सुरक्षा बढ़ाई गयी

भीम आर्मी का भारत बंद: उप में सुरक्षा बढ़ाई गयी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद लगातार केंद्र और योगी सरकार पर हमला बोलते रहते है और इस बार नागरिकता कानून को लेकर वो सरकार पर हमलावर हो गए है और इसी मद्देनज़र उन्होंने आज देश भर में बंद का एलान किया है जिसका कई विपक्षी दलों ने भी समर्थन किया है।

दरअसल यह बंद सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ है जिसमें कहा गया था कि राज्य सरकारी नौकरियों और पदोन्नति में कोटा देने के लिए बाध्य नहीं हैं। इसके अलावा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और दलितों की पिटाई को लेकर भी बंद बुलाया गया है। 

वही आज सुबह भीम आर्मी के मुखिया आज़ाद ने ट्वीट करते हुए शांतिपूर्वक भारत बंद करने की बात कहीं है, अपने ट्वीट में उन्होनें लिखा है कि मेरी पूरे बहुजन समाज से अपील है कि नाइंसाफी के खिलाफ आवाज उठाना हमारा मौलिक अधिकार है इसलिए शांतिपूर्ण ढंग से भारत बंद करवाएं। किसी भी अप्रिय घटना से बचें। भाजपा के लोग आपको उकसाने की कोशिश करेंगे किसी भी प्रकार के उकसावे में न आएं।

आपको बता दे कि इस भारत बंद के दौरान कोई हिंसा नहीं हो, इससे निपटने के लिए सरकार ने ख़ास इंतज़ामात भी किये है, इससे पहले नागरिकता कानून के विरोध में जिन जिन जगहों पर हिंसा हुई थी उन सभी जगहों पर निगरानी रखी जा रही है वही सोशल मीडिया पर भी पुलिस की ख़ास और पैनी नज़र है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...