Home kolkata आखिरी दो चरणों के चुनाव से पहले ममता ने चला बड़ा दाव, बीजेपी को मिल सकती है शिकस्त !

आखिरी दो चरणों के चुनाव से पहले ममता ने चला बड़ा दाव, बीजेपी को मिल सकती है शिकस्त !

18 second read
0
30

नई दिल्ली : छठे चरण के चुनाव के साथ ही पश्चिम बंगाल में अब दो चरणों का चुनाव शेष है, उससे पहले ही ममता ने बड़ा दाव चला है। जिससे बीजेपी को आखिरी दो चरणों के चुनाव में बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। गौरतलब है कि देश में तेजी से फैल रहे कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत लाखों लोगों ने कोरोना के टीके लगवाएं।

वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकारों द्वारा लगातार कोरोना के बढ़ते मांगों को लेकर केंद्र सरकार ने एक निश्चित कीमत पर राज्य सरकार और प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन देने की बात कहीं। जिसका कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 और प्राइवेट अस्पतालों के लिए 600 है। केंद्र के इस ऐलान के बाद वो लगातार विपक्षियों पार्टियों के निशानें पर आ गई। इसी बीच ममता सरकार ने वैक्सीन की कीमत को मुद्दा बनाते हुए कई बार केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया और मुफ्त में लोगों को वैक्सीन देने की बात कहीं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक बार फिर कोरोना टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी को चिट्टी लिखी। इस पत्र में उन्होंने केंद्र की नयी कोविड -19 टीकाकरण रणनीति को बाजार के पक्ष में और आम लोगों के हितों के खिलाफ करार दिया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि सभी लोगों के लिए टीके मुफ्त हों।

 

बता दें कि केंद्र की टीकाकरण नीति को लेकर एक हफ्ते के अंदर प्रधानमंत्री को लिखे अपने दूसरे पत्र में ममता ने कहा कि निर्माताओं को संकट की इस घड़ी में टीकों का कारोबार नहीं करना चाहिए।

ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘‘टीका निर्माताओं द्वारा व्यवसाय करने के लिए कोई अवसर नहीं है और इसके बजाय लोगों की भलाई के लिए भेदभाव के बिना प्रयास किए जाने चाहिए। इसके अलावा निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक की दर तय करना न केवल भेदभावकारी बल्कि अस्वास्थ्यकर भी है क्योंकि इससे बाजार में बेईमान तंत्र प्रभावी हो सकता है।’’

इसके साथ ही ममता ने पांच मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका मुफ्त में लगाने का ऐलान किया है, जिसे लेकर टीएमसी ने ममता बनर्जी का एक वीडियो भी ट्वीट किया है। इस वीडियो में टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी फ्री वैक्सीन का वादा कर रही हैं। गौरतलब है कि 2 मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम आने है, उससे पहले टीएमसी का ये दाव काफी हद तक चुनाव परिणाम को प्रभावित कर सकता है।

Load More In kolkata
Comments are closed.