1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. पढ़ाई के लिए विदेश जाने से पहले मुंबई के 3 साथी आये थे हरिद्वार, गंगा में नहाते वक्त डूबे

पढ़ाई के लिए विदेश जाने से पहले मुंबई के 3 साथी आये थे हरिद्वार, गंगा में नहाते वक्त डूबे

देवभूमि उत्तराखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से ऋषिकेश घूमने आये 5 दोस्तों में 3 की दर्दनाक मौत हो गई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

ऋषिकेश: देवभूमि उत्तराखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से ऋषिकेश घूमने आये 5 दोस्तों में 3 की दर्दनाक मौत हो गई। बुधवार को गंगा में नहाते वक्त दो युवती सहित तीन पर्यटक बह गये। इसके साथ ये ट्रीप उनकी जिंदगी की आखिरी ट्रिप बन गई।

आपको बता दें कि घटना के तीसरे दिन एक युवती का शव शुक्रवार को बरामद कर लिया गया है। बाकी दो की तलाश अब भी जारी है। डूबे छात्रों की तलाश में SDRF की रेस्क्यू टीम लगातार अभियान चला कर कर रही है। इस दौरान गौहरिमाफी रायवाला में गंगा नदी से एक युवती का शव बरामद किया गया। युवती की शिनाख्त अपूर्वा केलकर के रूप में हुई।

शनिवार को भी रेस्क्यू अभियान जारी है। जिस जगह पर तीनों लोग गंगा में डूबे थे उसी जगह पर फिर से गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। तैराकी टीम के साथ-साथ गोताखोरों की भी मदद ली जा रही है। आपको बता दें कि मुंबई की रहने वाली मधुश्री खुरसांगे, अपूर्वा केलकर और मेलरॉय दांते अपने साथी निशा गोस्वामी और करण मिश्रा के साथ ऋषिकेश घूमने आए थे।

बुधवार को गंगा में नहाते वक्त मधुश्री खुरसांगे, अपूर्वा केलकर और मेलरॉय दांते गंगा के तेज बहाव में बह गए। घटना के तीन दिन बाद रेस्क्यू टीम ने अपूर्वा का शव बरामद कर लिया है, जबकि मधुश्री और मेलरॉय का अब तक कुछ पता नहीं चला।

गंगा में डूबे छात्रों के परिवार का कहना है कि बच्चे मेडिसिन की पढ़ाई के लिए अमेरिका जा रहे थे। इन 5 में से 3 लोग मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे थे। सभी जाने से पहले भगवान के दर्शनों के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश आये थे। जहां वो हादसे का शिकार हो गये। घटना के बाद से ही एसडीआरएफ टीम गंगा में सर्च ऑपरेशन चला रही है। गंगा से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में लापता पर्यटकों की सूचना उपलब्ध कराने के लिए पोस्टर भी चस्पा किए जा रहे हैं।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...