Home वायरल भारत में बैन इस App ने 22 साल की इस विदेशी लड़की को बताया उन्हें कैंसर है, अब करवा रही है इलाज

भारत में बैन इस App ने 22 साल की इस विदेशी लड़की को बताया उन्हें कैंसर है, अब करवा रही है इलाज

2 second read
0
17

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी
लंदन: टेक्नोलॉजी के इस दौर में जहां कई फायदे भी है तो कई नुकसान भी। लेकिन कभी-कभी ये टेक्नोलॉजी ऐसा वरदान बन जाती है कि किसी की जान बचा लेती है। ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड से सामने आया है जहां 22 की लड़की के लिए भारत में बैन हुआ एप एक वरदान लेतक आया। जी हां दरअसल, शॉर्ट वीडियो बनाने वाला एप टिकटॉक तो आप सभी को य़ाद ही होगा, जो अपने अश्लील कंटेंट और डेटा चोरी की हायतौबा के बाद भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया गया था।
लेकिन दुनिया के कई देश है जहां ये एप इस्तेमाल हो रहा है और इसपर दिखाया कंटेंट लोगों की जान बचा रहा है। इसका जीता जागता नाजिर पेश किय़ा इंग्लैंड की रहने वाली केटी क्लेडन ने। दरअसल हुआ यूं कि केटी ने टिकटॉक पर एक विडियों देखा था जिसपर ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बताया गया था। उस विडियों में दी गयी जानकारी के माध्यम से केटी ने महसूस किया की उनके ब्रेस्ट पर भी कोई गांठ जैसी चीज है। जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर से सलाह ली, डॉक्टर को दिखाने के बाद केटी को पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है।
इस पूरी घटना को लेकर केटी कहती है कि- “जब मैंने वीडियो देखा और अपनी गांठ महसूस की तो मुझे नहीं लगा था कि यह कैंसर होगा. इसलिए मुझे इसे लेकर ज्यादा चिंता नहीं थी।” केटी आगे कहती है कि, “ मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि मेरी उम्र की महिलाओं को भी ब्रेस्ट कैंसर हो सकता है।”
बता दें कि साउथ यॉर्कशायर के बार्न्सले अस्पताल में केटी का इलाज करने वाले वाले डॉक्टर का भी कहना है कि इस उम्र में ब्रेस्ट कैंसर होना बेहद हैरान करने वाला है। केटी के परिवारवालों को जबसे इस बात का पता चला है तभी से सभी लोगबेहद चिंतित है और खासकर उनकी मां।
केटी के अनुसार-उन्हें अपनी जांच रिपोर्ट्स मोबाइल पर मिलीं, उस वक्त उनके घर में उनकी मां और बहन थीं। ब्रेस्ट कैंसर की जानकारी होने का बाद उनका परिवार भावुक हो गया। उन्होंने कहा कि हालांकि मैं इसके लिए पहले से तैयार थी। बता दें कि केटी को फिलहाल कीमोथैरिपी करवानी होगी। तो वहीं दूसरी ओर अपने कैंसर की खबर के बाद अब केटी कम उम्र की लड़कियों को कैंसर के प्रति जागरुक करने का काम कर रही है।

Load More In वायरल
Comments are closed.