Home उत्तर प्रदेश बलिया : डिस्पैच बाबू और विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ, डीआईओएस ने दिया कोतवाली में तहरीर

बलिया : डिस्पैच बाबू और विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ, डीआईओएस ने दिया कोतवाली में तहरीर

7 second read
0
8

बलिया जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में वर्षो से चल रहे गड़बड़ झाले का मामला सामने आया है।इस मामले को संज्ञान में आते ही जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र ने अपने कार्यालय के गड़बड़ झाले में शामिल डिस्पैच क्लर्क और एक हाई स्कूल के प्रबंधक और उसके पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिये कोतवाली में शुक्रवार को तहरीर देने के साथ ही जिलाधिकारी बलिया, पुलिस अधीक्षक बलिया समेत उच्चाधिकारियो को सूचित भी कर दिया हैं।

इसके बाद फर्जीवाड़े के आधार पर सरकारी धन का घोटाला करने वालो में हड़कंप मच गया है। इस तहरीर के बाद दो दर्जन से अधिक विद्यालयों के इस जांच में फंसने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

 

बता दे कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के डिस्पैच रजिस्टर में जमकर छेड़छाड़ की गई है । तत्काल जो प्रकरण सामने आया है उसमें एक ही विद्यालय के लिये लगभग 10 से 15 डिस्पैच के नम्बरो में छेड़छाड़ करके फायदा पहुंचाया गया है ।

इस छेड़छाड़ के आधार पर लाखों रुपये के सरकारी धन का गलत आदेश के आधार पर आहरण करके घोटाला किया गया है । जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र ने आरोपी बाबू को निलंबित कर दिया है। बता दे कि यह प्रकरण जब संज्ञान में आया तो डीआईओएस ने एक जांच समिति का गठन करके जांच करायी थी , जिसके रिपोर्ट के आधार पर ही एफआईआर दर्ज करने की तहरीर दी गयी है ।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.