Home लखनऊ बाहुबली मुख़्तार अंसारी का उपराष्ट्रपति से फैमिली लिंक, आप भी जानकर हो जायेंगे दंग

बाहुबली मुख़्तार अंसारी का उपराष्ट्रपति से फैमिली लिंक, आप भी जानकर हो जायेंगे दंग

2 second read
0
40

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: बाहुबली मुख़्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब सरकार के बीच विवाद अभी भी जारी है। इस पर कई राजनेताओं ने अपनी टिपण्णी भी की है, लेकिन मऊ विधायक ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल बाहुबली मुख़्तार अंसारी इस वक्त पंजाब के जिले में बंद है। इस दौरान उन्होंने अपने हलफनामे में एक बहुत बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किये हलफनामे में दावा किया है कि उनका पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से फैमिली लिंक है।

मुख़्तार अंसारी ने अपने एफिडेविट में लिखा है कि वो मुख्तार अहमद अंसारी के पोते हैं, जो कि स्वतंत्रता सेनानी, इंडियन नेशनल कांग्रेस (1927-1928) के अध्यक्ष और नई दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के संस्थापक सदस्यों में से एक थे।

बबहुबलि ने कहा कि वो एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिसने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में अत्यधिक योगदान दिया था और जिसने देश को पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, तत्कालीन ओडिशा के राज्यपाल बाबा शौकतुल्ला अंसारी, इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज जस्टिस आसिफ अंसारी और खुद उत्तरदायी (मुख्तार) के पिता दिवंगत सुभानअल्लाह अंसारी (स्वतंत्रता सेनानी और सामाजिक कार्यकर्ता) सरीखे नेता दिए।

हलफनामे में आगे बताया गया, “मुख्तार के नाना शहीद ब्रिगेडियर उस्मान अंसारी थे, जिन्होंने भारतीय सेना को अपनी सेवाएं दीं और तीन जुलाई 1948 को भारत-पाक की जंग में नौशेरा बॉर्डर पर कश्मीर में देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। उनके नाम का चयन मरणोपरांत महावीर चक्र के लिए हुआ था।”

Load More In लखनऊ
Comments are closed.