1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बाबा रामदेव हुए कोरोना पॉजिटिव ! पतंजलि में 83 लोग कोरोना से संक्रमित

बाबा रामदेव हुए कोरोना पॉजिटिव ! पतंजलि में 83 लोग कोरोना से संक्रमित

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट नंदनी तोदी
हरिद्वार : देश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। इसी बीच कोरोना पर काबू पाने के लिए सभी हज़ारों नुस्के अपना रहे हैं, उन्हीं में से एक है, पतंजलि का आयूर्वेदिक नुस्का। लेकिन उत्तराखंड में कोरोना का कहर पतंजलि योगपीट तक आ पहुचा है।

हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में 83 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बाबा रामदेव का भी कोरोना टेस्ट किया जा सकता है।

हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने के बाद प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। वहीं अब पतंजलि पीठ में मौजूद सभी लोगों की भी कोरोना जांच की जा रही है। गौरतलब है कि 46 कोरोना संक्रमित पतंजलि योग पीठ, 28 योग ग्राम और 9 कोरोना संक्रमित आचार्यकुलम में मिले हैं। इसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुट गया है।

इसाी पर हरिद्वार के सीएमे ओ डॉक्टर शंभू झा ने बताया कि 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इन कोरोना मरीजों को पतंजलि परिसर में आइसोलेट किया गया है। सीएमओ ने ये भी बताया कि जरूरत पड़ने पर बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच की जाएगी।

बता दें, ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि महामारी के बढ़ते मामलों के कारण ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया यहै। उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए 200 बिस्तर हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 तक किया जा सकता है.

वहीं, उत्तराखंड के प्रभारी स्वास्थ्य सचिव पंकज पाण्डेय ने गुरुवार को प्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 3998 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। राज्य में 26980 एक्टिव केस हैं। वहीं, गुरुवार को 19 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि, 27247 सैंपल का रिजल्ट आना अभी बाकी है। सचिव ने ये भी बताया कि राज्य में स्थिति गंभीर हो गई है, पॉजिटिविटी रेट 3.98 हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...